27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

INDW vs SAW: भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका पर किया क्लीन स्वीप, आखिरी वनडे में 6 विकेट से रौंदा

INDW vs SAW: भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की घरेलू सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. भारत ने आखिरी मुकाबला भी रविवार को 6 विकेट से जीत लिया. स्मृति मंधाना ने 90 रनों की कमाल की पारी खेली. गेंदबाजों का प्रदर्शन भी शानदार रहा.

INDW vs SAW: हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है. भारत ने सीरीज 3-0 से जीत ली है. रविवार को खेले गए आखिरी मुकाबले में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की 90 रनों की पारी और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया है. प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं दीप्ति शर्मा ने 10 ओवर में 27 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए. पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने भारत को जीत के लिए 216 रनों का लक्ष्य दिया. भारत ने यह लक्ष्य 4 विकेट के नुकसान पर 40.4 ओवर में ही हासिल कर लिया.

कप्तान लौरा ने खेली 61 रनों की पारी

दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उनका फैसला सही साबित नहीं हुआ. कप्तान ने खुद 61 रनों की बेहतरीन पारी खेली लेकिन और और बैटर अर्धशतक नहीं बना पाया. भारतीय गेंदबाजों ने शुरू से ही दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को रोक कर रखा. तजमीन ब्रिट्स ने 38 रनों की पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका की टीम 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 215 रन ही बना सकी. चार बैटर दहाईं के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए.

INDW vs SAW: स्मृति मंधाना ने की मिताली राज के सबसे ज्यादा शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी

INDW vs SAW: स्मृति मंधाना की बड़ी उपलब्धि, पार किया 7000 इंटरनेशनल रन का आंकड़ा

दीप्ति शर्मा बनीं प्लेयर ऑफ द मैच

भारतीय गेंदबाजों में सबसे शानदार प्रदर्शन दीप्ति शर्मा का रहा. उन्होंने दो विकेट चटकाए. अरुंधती रेड्डी ने भी 10 ओवर में 36 रन देकर दो सफलता हासिल की. श्रेयांका पाटिल और पूजा वस्त्राकर को एक-एक सफलता मिली. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को 215 के स्कोर पर रोक दिया. जवाब में भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना एक बार फिर शतक की ओर बढ़ रही थीं. अगर इस मैच में उनके बल्ले से शतक निकलता तो यह उनका लगातार तीसरा शतक होता, लेकिन वह 83 गेंद पर 90 रन बनाकर आउट हो गईं. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके जड़े.

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी पारी

शेफाली वर्मा कोई खास कमाल नहीं दिखा पाईं. उन्होंने 39 गेंद पर 25 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके लगे. 28 रन प्रिया पुनिया ने बनाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने फिर एक बार कप्तानी पारी खेलते हुए एक छोर से पारी को संभालकर रखा और 48 गेंद पर 42 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने 2 चौके लगाए. भारत को पहला झटका शेफाली के रूप में 12वें ओवर में लगा, तब भारत का स्कोर 61 रन था. 123 के स्कोर पर प्रिया का विकेट गिरा. मंधाना 31वें ओवर में पवेलियन लौट गई. कौर 41वें ओवर में रन आउट हो गईं. जेमिमा रोड्रिग्स और रिचा घोष ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें