1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. indian premier league 2021 australian player glenn maxwell want to learn cricket tricks from virat kohli rjh

IPL 2021 : आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैक्सवेल कोहली से सीखना चाहते हैं क्रिकेट के गुर, कही ये बात...

By Agency
Updated Date
Glenn Maxwell
Glenn Maxwell
Twitter
  • आईपीएल नीलामी में 14.25 करोड़ में बिके हैं मैक्सवेल

  • पिछले साल काफी खराब रहा था प्रदर्शन

  • पंजाब किंग्स ने इस साल उन्हें रिलीज कर दिया था

आस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विराट कोहली के साथ खेलने और उनसे सीख लेने को लेकर बेहद उत्साहित हैं और उन्होंने भारतीय कप्तान के सभी प्रारूपों में दबदबे को देखते हुए कहा कि वह खेल के शिखर पर हैं.

कोहली की अगुवाई वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने मैक्सवेल को पिछले महीने की नीलामी में 14.25 करोड़ रुपये देकर खरीदा. आईपीएल 2020 में लचर प्रदर्शन के बाद पंजाब किंग्स ने मैक्सवेल को रिलीज कर दिया था.

मैक्सवेल ने आस्ट्रेलियाई एसोसिएटेड प्रेस (एएपी) से कहा, वह (कोहली) टेस्ट से लेकर टी20 तक सभी प्रारूपों में छाया हुआ है और पिछले कुछ समय से इस खेल के शिखर पर है. उन्होंने कहा, वह परिस्थितियों के अनुसार अपने खेल को ढालता है, लंबे समय तक दबदबा बनाये रखता है तथा भारत का कप्तान और उनका सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने के भारतीय दबाव से पार पा लेता है.

इंडियन प्रीमियर लीग के अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होने की संभावना है और इस आलराउंडर को उम्मीद है कि उन्हें इस दौरान भारतीय कप्तान से नेतृत्वक्षमता के गुण सीखने को मिलेंगे. कोहली आरसीबी में मैक्सवेल के कप्तान होंगे. इस 32 वर्षीय आलराउंडर ने कहा, मैं केवल मैच ही नहीं बल्कि अभ्यास को लेकर उनकी कार्यशैली को समझने को लेकर उत्सुक हूं.

उम्मीद है कि मैं उनसे नेतृत्वकौशल के भी कुछ गुण सीखने में सफल रहूंगा.'' उन्होंने कहा कि उनकी कोहली के साथ अच्छी मित्रता है और जब उन्होंने 2019 में मानसिक कारणों से विश्राम लिया था तब भारतीय स्टार ने उनका समर्थन किया था. मैक्सवेल ने कहा, उन्होंने मेरे फैसले का खुलकर समर्थन किया था. एक तरह से वह उन सारी चीजों को समझ गये थे जिनसे मैं गुजर रहा था. बहुत सारी अपेक्षाएं और दबाव जिन्हें यकीनी तौर पर वह खुद से संबद्ध कर सकता है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें