32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs SA T20: भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले कप्तान टेम्बा बावुमा को सता रहा डर, करना चाहते हैं यह काम

भारत और दक्षिण अफ्रीका का टी-20 मुकाबला नौ जून को शुरू होगा. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने भारतीय टीम को काफी मजबूत बताया है. उन्होंने कहा कि हमे कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है. हम अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन का आंकने का प्रयास करेंगे. यह वर्ल्ड कप की तैयारी की तरह है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच नौ जून से पांच मैचों की टी-20 सीरीज शुरू हो जायेगी. दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत पहुंच चुकी है. टीम ने कोरोना टेस्ट पास कर लिया है और अभ्यास भी शुरू कर दी है. नौ जून को पहला मुकाबला दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें इस साल के अंत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी के रूप में इस मुकाबले को देख रहे होंगे. दक्षिण अफ्रीक के कप्तान टेम्बा बावुमा को टीम इंडिया से कड़ी टक्कर की उम्मीद है.

प्रदर्शन में सुधार पर रहेगा फोकस

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा कि हम इस टूर्नामेंट का उपयोग अपने प्रदर्शन में सुधार करने के लिए करेंगे. और हम देखना चाहेंगे कि हम कैसे खेलते हैं. उन्होंने कहा कि वास्तव में लोगों को यह समझना है कि टीम के भीतर उनकी भूमिका क्या है. बता दें कि क्विंटन डी कॉक के लिए एक सक्षम ओपनिंग पार्टनर खोजने के लिए मेहमान टीम कुछ नये चेहरों को भी मैदान में उतारेगी.

Also Read: ऋद्धिमान साहा ने की हार्दिक पांड्या की तारीफ, कहा- अनसोल्ड रहा, किसी ने भरोसा नहीं किया, तब दिया सहारा
नये खिलाड़ियों को आजमायेगा दक्षिण अफ्रीका

बावुमा ने पीटीआई भाषा से कहा कि हमें टी-20 में कुछ नये चेहरे मिले हैं. उन्हें मौका देकर देखा जायेगा कि वे क्या भूमिका निभा सकते हैं और टीम में क्या मूल्य जोड़ सकते हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम कई वरिष्ठ क्रिकेटरों के बिना होगी, लेकिन बावुमा को उम्मीद है कि मुकाबला काफी जोरदार होगा. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है और केएल राहुल टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

टेम्बा बावुमा ने टीम इंडिया को बताया मजबूत

बावुमा ने आगे कहा कि यह स्पष्ट रूप से एक नये रूप वाला भारतीय पक्ष है।. हाल के आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई लोगों को टीम में देखा जा सकता है. एक टीम के रूप में हम इसे अलग तरह से नहीं देख रहे हैं. हम वास्तव में इसे बी टीम नहीं मान रहे हैं. प्रतिस्पर्धा होगी. दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद के कप्तान को लगता है कि हाल के दिनों में भारतीय टीम में ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो कड़ी मेहनत करते हैं और आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं.

Also Read: IPL 2022: केएल राहुल तेज खेलने की बजाय देर तक टिके रहना चाहते हैं, संजय मांजरेकर ने कह दी बड़ी बात
आक्रामक है टीम इंडिया : बावुमा

बावुमा ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में भारतीय टीम का रवैया और मानसिकता बदल गयी है. यह वे लोग हैं जो कड़ी मेहनत से क्रिकेट खेलते हैं, जो बहुत प्रतिस्पर्धात्मक रूप से खेलते हैं. रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं हैं लेकिन भारतीय टीम अब भी काफी मजबूत है. हमें उम्मीद नहीं है कि वे हमें आसानी से आगे बढ़ने देंगे. हम अभी भी उम्मीद करते हैं कि यह कठिन होगा, और हम इसे उसी तरह से आगे बढ़ायेंगे. हम अपने बल्लेबाजी क्रम में सुधार करना चाहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें