1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs pakistan 2004 multan test virender when sehwag taunted shoaib akhtar sanjay manjrekar rkt

जब वीरू ने मैदान पर ही लगा दी शोएब अख्तर की क्लास, कहा- बॉलिंग कर रहे हो या भीख मांग रहे हो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वीरेन्द्र सहवाग
वीरेन्द्र सहवाग
twitter

अपने बल्ले से क्रिकेट के मैदान पर धमाल मचाने वाले वीरेंद्र सहवाग अपने हाजिर जवाब से भी खूब धमाल करते हैं. भारत के तूफ़ानी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. सहवाग अपने बल्ले से ही नहीं बल्कि बातों से भी विरोधी टीम के गेंदबाजों को काफी परेशान करते थे. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और सहवाग के बीच कई बार मैदान पर बातों से तीखी बहस हुई है. वहीं टीम इंडिया के पूर्व पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर दोनों खिलाड़ियों मैदान पर हुए बहज का एक मजेदार किस्सा सुनाया है.

बता दें कि साल 2004 में टीम इंडिया राहुल द्रविड़ की कप्तानी में पाकिस्तान के दौरे पर गई थी. तीन मैचों की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम की थी. मुल्तान में खेले गए पहले मुकाबले में सहवाग ने 309 रनों की पारी खेली थी. इस मैच में पाकिस्तान के शोएब अख्तर को सहवाग ने काफी परेशान किया था. संजय मांजरेकर ने इसी मैच का किस्सा शेयर करते हुए बताया कि सहवाग की इस पारी के दौरान शोएब अख्तर काफी परेशान हो गए थे और फिर लगातार बाउंसर गेंद फेंकने लगे. शोपब जितने गुस्से से बाउंर फेंकते सहवाग डक कर देते थें.

सहवाग के डक करने को लेकर शोएब अख्तर ने गुस्से से वीरू को उकसाने के लिए कहा कि तुम 200 से ज्यादा रन बना चुके हो और मैं इतनी बाउंसर गेंद फेंक रहा हूं कम से कम एक पुल शॉट मारकर दिखाओ. इस पर सहवाग ने तुरंत हाजिर जवाब देते हुए कहा कि, 'सहवाग ने शोएब को जवाब में कहा तुम बॉलिंग कर रहे हो या भीख मांग रहे हो?' यह किस्सा संजय मांजरेकर ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए सुनाया. इस मैच को भारत ने पारी और 54 रन से अपने नाम किया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें