1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand final first day washed out in rain then second day bad light spoiled the icc world test championship game avd

India vs New Zealand Final : पहला दिन बारिश में धुला, तो दूसरा दिन खराब रोशनी ने बिगाड़ा खेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs New Zealand Final
India vs New Zealand Final
twitter

India vs New Zealand Final : साउथम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में इस समय भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship Final ) का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. खेल का पहला दिन पूरी तरह से बारिश में धुल गया. दूसरे दिन टॉस हो पाया, जिसमें न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

भारतीय टीम ने बल्लेबाजी शुरू की. चाय तक मैच बिना कोई बाधा के जारी रहा, लेकिन उसके बाद बादल और खराब रोशनी के कारण खेल को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा. हालांकि कुछ देर बाद फिर से मैच आरंभ हुआ.

लेकिन भारतीय पारी के 59 वें ओवर में एक बार फिर से खराब रोशनी के कारण मैच को रोकना पड़ा. स्टेडियम के ऊपर काले बादल मंडराने लगे. जिसे देखकर मैदानी अंपायरों ने पिच पर कवर डलवा दिया. मैच रोके जाने के समय टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 134 रन था.

उसके बाद 5 ओवर का मैच हो पाया. लेकिन तीसरी बार खराब रोशनी के कारण मैच को फिर से रोकना पड़ा. जिस समय मैच रोका गया उस समय भारत का स्कोर 3 विकेट पर 146 रन था. कोहली 44 और रहाणे 29 रन बनाकर मैदान पर जमे हुए थे.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन बारिश ने तो परेशान नहीं किया, लेकिन खराब रोशनी ने पूरा खेल बिगाड़ दिया. कोरोना महामारी के कारण लंबे समय बाद स्टेडियम में मैच का आनंद लेने आये लोगों को भी निराशा हाथ लगी.

पुजारा ने किया निराश

चेतेश्वर पुजारा ने अपनी पारी से निराश किया. उन्होंने केवल 8 रन पर अपना विकेट बोल्ट को दे दिया. बोल्ट ने पुजारा को घातक बाउंसर भी डाला जिससे गेंद पुजारा के हेलमेट पर लगी और कुछ देर के लिए मैच को रोकना पड़ा और मैदान पर फिजियो को भी बुलाना पड़ा. हालांकि पुजारा को चोट नहीं लगी.

इधर हिटमैन रोहित शर्मा ने 68 गेंदों का सामना किया, जिसमें 6 चौकों की मदद से 38 रन बनाये. जबकि उनके साथ पारी की शुरुआत करने आये गिल ने 64 गेंदों का सामना किया और 3 चौकों की मदद से 28 रन बनाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें