1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand 2nd test when and where to watch live telecast live streaming aml

India vs New Zealand, 2nd Test: कब और कहां देख सकेंगे मैच का लाइव टेलीकास्ट, लाइव स्ट्रीमिंग

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच तीन दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा. विराट कोहली की कप्तान के रूप में वापसी हो रही है. इस मैच में जीत के बाद भारत टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंच जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs New Zealand, 2nd Test
India vs New Zealand, 2nd Test
PTI

मुंबई : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा. दोनों टीमों ने कानपुर में पहले टेस्ट मैच में अच्छी लड़ाई लड़ी थी, जो कि ड्रॉ पर समाप्त हुआ था. तब न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र ने 5 दिन के खेल के आखिरी सत्र में 91 गेंद खेली थी. भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली वापसी करेंगे और मुंबई में टीम का नेतृत्व करेंगे.

विराट कोहली की वापसी टीम प्रबंधन को यह तय करने के लिए भी दुविधा में डाल देगी कि श्रेयस अय्यर के कानपुर में अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक बनाने के बाद उन्हें वापस टीम में फिट करने के लिए किसे रिप्लेस किया जाए. विराट कोहली की मौजूदगी में विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की उपलब्धता पर भी सवालिया निशान हैं, जिन्हें पहले टेस्ट मैच के दौरान गर्दन में चोट लगी थी.

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर और अनुभवी तेज गेंदबाज नील वैगनर को अपनी प्लेइंग इलेवन में वापस ला सकता है. मुंबई में लगातार हो रही बारिश भी चिंता का सबब है. वानखेड़े स्टेडियम पर संभव है कि मेजबान टीम को चार ही दिन मिले क्योंकि पहले दिन भारी बारिश का अनुमान है. बारिश के कारण पिच में नमी होने से न्यूजीलैंड टीम नील वेगनेर के रूप में अतिरिक्त तेज गेंदबाज को उतार सकती है.

आम तौर पर भारतीय टीमों में बहुत ज्यादा बदलाव के पक्ष में टीम प्रबंधन नहीं रहता है लेकिन कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान कोहली के सामने समस्या यह है कि दो खिलाड़ी रन नहीं बना पा रहे हैं. कानपुर में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करके 105 और 65 रन बनाने के बावजूद श्रेयस अय्यर की अंतिम एकादश में जगह पक्की नहीं है. अजिंक्य रहाणे लगातार 12 पारियों में नाकाम रहे हैं लेकिन पिछले मैच में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी को खराब फॉर्म के कारण अगले मैच से बाहर नहीं किया जा सकता.

कब और कहां देख सकते हैं लाइव टेलीकास्ट

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच कहां खेला जायेगा?

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा.

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच कब खेला जायेगा?

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार 3 दिसंबर से 7 दिसंबर तक खेला जायेगा.

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच किस समय शुरू होगा?

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार 09:30 बजे से शुरू होगा.

कौन से टीवी चैनल भारत बनाम न्यूजीलैंड के दूसरे टेस्ट मैच का प्रसारण करेंगे?

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव प्रसारित किया जायेगा.

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर उपलब्ध होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें