1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs new zealand 2nd test mohammed siraj delivered to ross taylor his dream ball rkt

IND vs NZ: अपनी इस गेंद की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं मोहम्‍मद सिराज, वीडियो में देखें कैसी थी वो ड्रीम बॉल

भारतीय गेंदबाजों की घातक बॉलिंग के आगे न्यूजीलैंड 62 रन पर ही ढे़र हो गयी. कीवी टीम को जल्दी समेटने मे मोहम्मद सिराज ने भी बड़ी भूमिका निभायी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोहम्‍मद सिराज और अक्षर पटेल
मोहम्‍मद सिराज और अक्षर पटेल
फोटो - BCCI ट्वीटर

India vs New Zealand: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन ही भारत ने कीवी टीम पर अपना शिंकजा कस दिया है. भारत ने पहली पारी की आधार पर कुल 400 रनों से ज्यादा की बढ़त ले ली है. टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 173 रन बना लिए हैं और क्रीज पर कप्तान कोहली और गिल मौजूद हैं. वहीं इस मैच के दूसरा दिन गेंदबाजों के नाम रहा. भारतीय गेंदबाजों की घातक बॉलिंग के आगे न्यूजीलैंड 62 रन पर ही ढे़र हो गयी. कीवी टीम को जल्दी समेटने मे मोहम्मद सिराज ने भी बड़ी भूमिका निभायी.

भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे मैच के दूसरे दिन के बाद मोहम्मद सिराज ने कहा कि रॉस टेलर को फेंकी गयी गेंद किसी भी गेंदबाज के लिए 'ड्रीम’ गेंद होगी. सिराज ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड को पहली पारी में 62 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी, जिसमें उन्होंने अपने शुरुआती स्पैल में शीर्ष क्रम के तीन विकेट जल्दी-जल्दी चटका दिये. टेलर को फेंकी गयी गेंद के बारे में सिराज ने कहा कि योजना इनस्विंग गेंद के लिए फिल्डरों को सजाने की थी और लक्ष्य था कि पैड पर हिट करें, लेकिन मैंने सोचा कि ऑउटस्विंग गेंद क्यों नहीं फेंकू. यह कारगर रहा.

जयपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच के दौरान ऊंगलियों के बीच ‘वेब’ में चोट लगने के कारण वह खेल नहीं रहे थे. कानपुर में शुरुआती टेस्ट में इशांत शर्मा को मौका दिया गया. हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने कहा कि जब मैंने चोट से ठीक होने के बाद ट्रेनिंग शुरू की, तो मैंने ज्यादा से ज्यादा स्विंग हासिल करने के लिए एक विकेट को लक्ष्य बना कर गेंदबाजी की थी. बता दें कि मैच में मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट अपने नाम किए. सिराज ने कीवी टीम के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से धवस्त कर दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें