1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england test series latest updates keep eye on these players of indian team shubman gill rishabh pant rkt

India vs England : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर, होने वाला है दिलचस्प मुकाबला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs England series
India vs England series
फाइल फोटो

India vs England : भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड (England) ने भी पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. BCCI ने भी पहले दो टेस्ट के टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड की टीम में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer), बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की वापसी हुई है तो वहीं टीम इंडिया में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) और रिषभ पंत (Rishabh Pant) को जगह दी गयी है. इस सीरीज में टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों पर सबकी नजर रहने वाली है...

विराट कोहली- ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से हार का समना करने के बाद पैटरनिटी लीव पर भारत आये थें. इंग्लैंड के साथ होने वाले सीरीज में विराट कोहली के हाथ में फिर से टीम की कमान है. हर बार की तरह इस बार भी उनके बल्लेबाजी पर पूरे देश की नजर रहेगी.

शुभमन गिल - इस 21 साल का युवा बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. अंतिम और निर्णायक मैच में 91 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी. इय युवा बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया में 51 के औसत से 259 रन बनाये

रिषभ पंत - ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सबसे ज्यादा तारीफ टीम इंडिया के बल्लेबाज रिषभ पंत की हो रही है. अपने प्रदर्शन से उन्होंने सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. पंत ने इस दौरे पर भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 274 रन बनाये हैं. उन्होंने तीसरे और चौथे मैच में क्रमश: 97 और 89 रनों की शानदार पारी खेली.

मोहम्मद सिराज - भारत के सभी प्रमुख पेसरों के चोटिल होने के बाद गेंदबाजों की कमान संभालने वाले सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. चौथे मैच की दूसरी पारी में उन्होंने पांच बल्लेबाजों के पवेलियन का रास्ता दिखाया. इंग्लैंड के साथ होने वाले सीरीज में बुमराह के साथ उनकी धारदार गेंदबाजी मेहमानों का परेशान करने वाली है.

पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैण्ड की टीम : जो रूट, जोफ्रा आर्चर, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, बेन फोएक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स.

पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, के एल राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रिधिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शारदुल ठाकुर.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें