1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england test series audience present in the stadium with full capacity uk government broke the restrictions of corona avd

IND vs ENG : भारत-इंग्लैंड टेस्ट में गूंजेगा दर्शकों का शोर, यूके सरकार ने तोड़ी कोरोना की सारी बेड़ियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत-इंग्लैंड टेस्ट में गूंजेगा दर्शकों का शोर
भारत-इंग्लैंड टेस्ट में गूंजेगा दर्शकों का शोर
twitter

भारत और इंग्लैंड (India VS England) के बीच आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि टेस्ट सीरीज के दौरान स्टेडियम में पूरी क्षमता के साथ दर्शक मौजूद रह सकते हैं.

दरअसल यूके सरकार ने कोरोना को लेकर लगायी गयी सारी बंदिशों को खत्म कर दिया है. अब ब्रिटेन में लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा. जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी टेस्ट शृंखला के दौरान स्टेडियम में क्षमता के मुताबिक दर्शक मौजूद रह सकते हैं.

यूके प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (UK Prime Minister Boris Johnson) ने पुष्टि की कि कोरोना लॉकडाउन से जुड़े सभी प्रतिबंध 19 जुलाई को समाप्त हो जाऐंगे. ब्रिटेन में अब लोगों को चेहरे पर मास्क लगाना भी अनिवार्य नहीं रह जाएगा. इनडोर तथा आउटडोर खेलों को भी दर्शकों के साथ अनुमति दे दी जाएगी.

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की शृंखला 4 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू हो रही है. भारतीय खिलाड़ी फिलहाल ब्रेक पर हैं और 14 जुलाई को फिर से एक साथ इकट्ठा होंगे. भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल पिछले महीने साउथम्पटन में सीमित दर्शकों की मौजूदगी में खेला गया था. इसमें उनकी मौजूदगी की ऊपरी सीमा 4,000 थी.

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट - 4 अगस्त से 8 अगस्त, नॉटिंघम

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट - 12 अगस्त से 16 अगस्त, लंदन

भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट - 25 अगस्त से 29 अगस्त, लीड्स

भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट - 02 सितंबर से 6 सितंबर, लंदन

भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां - 10 सितंबर से 14 सितंबर, मैनचेस्टर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें