1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england test match ajinkya rahane on virat kohli captaincy ind vs eng 2nd test in chennai cricket news in hindi rkt

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच से पहले कोहली की कप्तानी को लेकर रहाणे ने दिया बड़ा बयान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली
अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली
‍BCCI

India vs England: मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को चेन्नई में शुरू होने जा रहा है. एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गये सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया को करारी हार मिली थी, इस हार के बाद एक बार फिर से कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं. वहीं क्रिकेट गलियारों से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम की कमान संभालने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को कप्तानी देने की मांग उठने लगी है. वहीं इस पर रहाणे ने खुद बड़ा बयान दिया है.

टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिक्य रहाणे ने कप्तानी के सवाल पर कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि विराट हमारे कप्तान है और रहेंगे. वहीं रहाणे की फॉर्म को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब में आलोचकों से कहा कि वे उनके पिछले 15 मैचों के रिकाॅर्ड की जांच कर लें. रहाणे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेलबर्न में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में शतक लगाने के बाद बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे है और इंग्लैंड के खिलाफ यहां पहले टेस्ट मैच को 227 रन से गंवाने के बाद कप्तान विराट कोहली ने भी रहाणे का बचाव किया था.

पहला टेस्ट मैच हारने के बाद आज खेले जाने वाले भारतीय टीम में बदलाव होने की पूरी उम्मीद है. आज खेले जाने वाले मुकाबले में शहबाज नदीम की जगह टीम में कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है.वहीं सीरीज के दूसरे मुकाबले के इंग्लैंड ने शुक्रवार को घोषित अपनी 12 सदस्यीय टीम में चार बदलाव किये हैं, जिसमें अनुभवी जेम्स एंडरसन को विश्राम देकर टीम में स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया है.

कप्तान जो रूट ने कहा कि अंतिम 12 खिलाड़ियों में ब्रॉड के अलावा डोम बेस की जगह मोईन अली, विकेटकीपर जोस बटलर की जगह बेन फोक्स को शामिल किया गया है. बटलर पहले टेस्ट के बाद रोटेशन नीति के तहत स्वदेश लौट गये हैं. जोफ्रा आर्चर चोटिल हैं, जिनकी जगह टीम में गेंदबाजी ऑलराउंडर क्रिस वोक्स या तेज गेंदबाज ऑली स्टोन में से किसी एक को शामिल किया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें