1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england england star all rounder ben stokes takes indefinite break international cricket rkt

बायो बबल क्रिकेटरों को बना रहा है बीमार! मेंटल हेल्थ के वजह से बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि बेन को तब तक रेस्ट दिया जाएगा जब तक उन्हें जरूरत होगी और हम भविष्य में उन्हें इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से लिया ब्रेक
बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से लिया ब्रेक
फोटो - ट्वीटर

India vs England: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (England star all-rounder Ben Stokes) ने अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता में रखते हुए क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए अवकाश ले लिया है और वह भारत के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे. इसीबी ने बयान में कहा कि स्टोक्स ने अपने बाएं हाथ की उंगली के कारण भी विश्राम लिया है, जो उनके इस महीने के शुरू में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई थी.

कोविड काल में क्रिकेटरों का मानसिक स्वास्थ्य लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि खिलाड़ियों को महीनों तक जैव सुरक्षित वातावरण में रहना पड़ रहा है. इसीबी के क्रिकेट प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा कि बोर्ड स्टोक्स के फैसले का समर्थन करता है. उनकी जगह क्रेग ओवरटन को टीम में शामिल किया गया है.

इस बात की जानकारी खुद आइसीसी ने ट्वीट करके दी. क्रिकेट को लगातार जारी रखने के लिए तमाम क्रिकेट बोर्ड कोरोना के इस मुश्किल वक्त में बायो बबल में खिलाड़ियों को रख रहे हैं. टीम के खिलाड़ियों के लिए बायो बबल में लंबे समय तक रहना मुश्किल हो रहा है. इसकी वजह वह मानसिक तौर पर खुद को काफी परेशानी में महसूस कर रहे हैं. वहीं इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि बेन को तब तक रेस्ट दिया जाएगा जब तक उन्हें जरूरत होगी और हम भविष्य में उन्हें इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं. हम अनुरोध करते हैं कि इस दौरान बेन और उनके परिवार को गोपनीयता दी जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें