1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 1st odi latest news hardik pandya and krunal pandya brothers duo in international cricket see list cricket news rkt

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर पांड्या ब्रदर्स, क्रिकेट के इतिहास में इन भाइयों की जोड़ी ने किया है कमाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर पांड्या ब्रदर्स
इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर पांड्या ब्रदर्स
फोटो - BCCI

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को पुणे में पहला वनडे मैच खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया में दो नये चेहरों को शामिल किया गया है, जिसमें तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या का नाम शामिल हैं. वहीं इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में कुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या दोनों भाइयों को टीम में जगह मिली है. बता दें कि क्रिकेट इतिहास मेंभाइयों की ऐसी कई जोड़ियां देखने को मिली हैं जिन्होंने दमदार प्रदर्शन किया है. आइये जानते हैं उनके बारे में....

क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या

भारतीय वनडे टीम में पहली बार जगह बनाने में काबयाब हुए कुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या ने क्रिकेट में झंडे गाड़े हैं. दोनों ने IPL में मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते हुए कई मैचों में टीम को जीत दिलाया है. अब यह देखना है टीम इंडिया के लिए दोनों भाई कितना कमाल करते हैं.

इरफान पठान और युसुफ पठान

टीम इंडिया के लिए दो भाइयों के मैदान पर खेलने की बात करे तो सबसे पहला नाम किसी का आता है तो वह हैं पठान बंधु. स्टार ऑलराउंडर इरफान पठान और यूसुफ पठान ने साथ में भारत के लिए साथ में कई मुकाबले खेले हैं. इरफान ने 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले वहीं बड़े भाई यूसुफ ने 57 वनडे और 22 टी20 इंटरनैशनल मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया. हाल ही में दोनो भाई रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भी साथ खेलते नजर आए थें.

मार्क वॉ और स्टीव वॉ

ऑस्ट्रेलियाई के धाकड़ बल्लेबाज मार्क वॉ और उनके भाई स्टीव वॉ दोनों एक साथ कई मुकाबले खेल हैं. बता दें कि स्टीव वॉ ने तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान भी थें. मार्क वॉ ने 128 टेस्ट खेले और 8029 रन बनाए वहीं स्टीव वॉ ने 168 टेस्ट मैचों में 10927 रन बनाए .

​कामरान और उमर अकमल

पाकिस्तान के खिलाड़ी कमरान अकमल और उमर अकमल दोनों भाई हैं. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल विकेटकीपर बल्लेबाज थें तो वहीं उमर बल्लेबाजी करते थें. कामरान अकमल ने 53 टेस्ट, 157 वनडे और 58 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले वहीं उमर अकमल ने 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें