1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs australia teat series rishabh pant leaves two catches of will pukowski behind the wicket fans trolled on social media video aml

IND vs AUS 3rd Test: पंत ने छोड़े विल पुकोवस्की के दो कैच, फैंस ने कर दिया ट्रोल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rishabh Pant
Rishabh Pant
Twitter

India vs Australia Test Series: सिडनी : सिडनी (Sydney) में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में आज पहले दिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pukowski) का दो कैच छोड़ दिया. वह भी केवल 10 मिनट के अंतराल पर. इसके बाद टीम इंडिया के फैन्स ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर क्लास लगा दी. पुकोवस्की ने 62 रनों की पारी खेली. आखिर में नवदीप सैन ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया. पुकोवस्की ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहला अर्धशतक जमाया.

कैच छोड़ने के बाद यूजर्स ने पंत को इतना ट्रोल किया कि उनका नाम ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. आज बारिश के कारण पहले दिन का खेल करीब चार घंटे तक बाधित रहा. पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बना लिये हैं. मोहम्मद सिराज ने दूसरे सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को सस्ते में पवेलियन भेज दिया. पांच रन के निजी स्कोर पर पुजारा ने उनका कैच लपका.

विकेट के पीछे जब पंत ने पुकोवस्की के दो कैच छोड़े तो देखने से ऐसा ही लगा कि उन्हें अभी भी विकेटकीपिंग के लिए काफी कुछ सीखने की जरूरत है. पंत के ऐसे कैच छोड़ते ही क्रिकेट प्रेमी महेंद्र सिंह धौनी को याद करने लगते हैं. पंत ने सबसे पहले रविचंद्रन अश्विन और फिर मोहम्मद सिराज की गेंद पर लगभग एक ही अंदाज में पुकोवस्की का कैच छोड़ा.

पहले दिन की खेल समाप्ति तक मार्नस लाबुशेन और स्टिवन स्मिथ क्रीज पर जमे हुए हैं. लाबुशेन 67 रन बनाकर खेल रहे हैं और उनके साथ स्मिथ 31 रन बनाकर खेल रहे हैं. बारिश के कारण बीच में लगभग चार घंटे तक खेल नहीं हो पाया और खेल का समय आगे बढ़ाने के बावजूद दिन भर में 55 ओवर ही डाले जा सके.

दोपहर बाद जब खेल शुरू हुआ तो रविचंद्रन अश्विन 13वें ओवर के बाद आक्रमण पर आये. उन्हें पुकोवस्की का विकेट मिल जाता लेकिन पंत ने आसान सा कैच छोड़ दिया. इसके कुछ देर बाद सिराज की शार्ट पिच गेंद पर भी पंत ने विकेट के पीछे कैच छोड़ दिया. पुकोवस्की को फिर एक रन आउट में भी जीवनदान मिला. पुकोवस्की ने इसका फायदा उठाकर सैनी की टेस्ट पदार्पण पर की गयी पहली दो गेंदों पर चौके लगाकर अर्धशतक पूरा किया.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें