1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs australia t natarajan and washington sundar did this amazing in their debut match after 72 years you also know aml

IND vs AUS: 72 साल बाद अपने डेब्यू मैच में नटराजन और वाशिंगटन सुंदर ने किया यह कमाल, आप भी जानें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
T Natarajan Team India
T Natarajan Team India
PTI

India vs Australia Test Series ब्रिसबेन : खिलाड़ियों की चोट से परेशान टीम इंडिया के दो गेंदबाजों ने वाशिंगटन सुंदर (Washington Sunder) और टी नटराजन (T Natarajan) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 72 साल बाद एक रिकॉर्ड बना दिया. दोनों ऐसे गेंदबाज बनें जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही एक पारी में तीन-तीन विकेट लिये. वाशिंगटन सुंदर और नटराजन ने पहली पारी में 6 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 369 रन पर रोक दिया.

नटराजन ने 78 रन खर्च कर तीन विकेट झटके. वाशिंगटन सुंदर ने 89 रन देकर तीन विकेट लिये. दोनों 72 साल बाद एक ही टेस्ट पारी में तीन विकेट क्लब में शामिल होने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं. ऐसा लंबे अरसे बाद देखने को मिला है. खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण दोनों ही गेंदबाजों को चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिल पाया.

इससे पहले 1948-1949 में कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की ओर से खेलते हुए मंटु बनर्जी और गुलाम अहमद दोनों पहली पारी में ही 3 विकेट क्लब में शामिल हुए थे. दोनों ने चार-चार विकेट लिये थे. चौथे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया. भारत ने पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिये हैं.

नटराटन और वाशिंगटन सुंदर के साथ-साथ शरदुल ठाकुर ने भी ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में तीन झटके दिये. इस मैच में भारत का एक और गेंदबाज चोटिल हो गया. नवदीप सैनी चोटिल होकर मैदान से बाहर हो गये. अपने कल के स्कोर पांच विकेट पर 274 रन से आगे खेलते हुए टिम पेन (50) और कैमरन ग्रीन (47) ने 98 रन की साझेदारी पूरी की.

ठाकुर ने पेन को दूसरी स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद ग्रीन की भी एकाग्रता टूटी और वह सुंदर की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गये. पैट कमिंस को ठाकुर ने पगबाधा आउट किया. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 311 रन से आठ विकेट पर 315 रन हो गया. इसके बाद स्टार्क और अपना सौवां टेस्ट खेल रहे लियोन ने 39 रन जोड़े और टीम को 350 रन के पार पहुंचाया.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें