1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of england 2021 jasprit bumrah could break kapil dev fastest 100 test wicket record icc wtc final ind vs eng rkt

India Tour of England: इंग्लैंड में सबसे तेज शतक लगाने पर होगी बुमराह की निगाहें, टूटेगा कपिल देव वाला रिकॉर्ड!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India Tour of England
India Tour of England
फोटो -BCCI

India Tour of England: टीम इंडिया 17 जून से शुरू हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और उनके बाद इंग्लैंड के खिवाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए कमर कस चुकी है. बता दें कि इसी कड़ी में आज टीम इंडिया लगभग चार महीने लंबे इंग्लैंड दौरे के लिए चार्टर प्लेन से मुंबई से निकलेगी. इस दौरे पर भारत के पास सीरीज जीत कर इतिहास बनाने का मौका है तो वहीं टीम के कई खिलाड़ी भी कई रिकॉर्ड अपनेन नाम कर सकते है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास भी इस दौरे पर पूर्व दिग्गज कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है.

बुमराह के पास शतक लगाने का मौका 

इंग्लैंड दौरे पर बुमराह के पास टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट हासिल करने का मौका है. सबसे तेज 100 विकेट हासिल करने के मामले में वह पूर्व दिग्गज कपिल देव को पीछे छोड़ सकते हैं. विकेटों का शतक लगाने से बुमराह बस 17 विकेट दूर हैं. मालूम हो कि 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट करियर का आगाज करने वाले बुमराह ने फिलहाल 19 टेस्ट मैच में 83 विकेट चटकाए हैं. भारतीय क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज कपिल देव हैं, जिन्होंने 25 मैचों में 100 विकेट चटकाए थें.

अश्विन के पास है ये रिकॉर्ड 

बता दें कि रविचन्द्रन अश्विन 100 विकेट लेने का कारनामा मात्र 19 मैचों में ही कर दिखाया है. अश्विन 100 विकेट लेने वाले सबसे तेज वाले भारतीय गेंदबाज हैं. वहीं भारतीय टीम इंग्लैंड में पहले 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल में खेलेगी. इसके बाद उसे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान इंग्लैंड के साथ खेलना है. आइसीसी ने इससे पहले फाइनल के लिए रिजर्व डे की भी घोषणा की थी. काउंसिल ने कहा था कि बारिश से बाधित हुए समय के लिए 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा जायेगा. इससे पांच दिन का खेल पूरी तरह हो सकेगा. इसका इस्तेमाल किसी कारणवश पांच रेगलुर दिन में समय खराब होने पर ही किया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें