1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sl kuldeep yadav and yuzvendra chahal comeback on field after two years playing xi kul cha team management and ipl franchise avd

IND vs SL : दो साल बाद मैदान पर 'KUL-CHA', टीम मैनेजमेंट और आईपीएल फ्रेंचाइजी को दिया करारा जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दो साल बाद मैदान पर 'KUL-CHA'
दो साल बाद मैदान पर 'KUL-CHA'
twitter

IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में मैदान पर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की घातक जोड़ी दो साल बाद एक बार फिर से नजर आयी. कुलचा (kul-cha) के नाम से मशहूर इस जोड़ी ने प्रेम दासा स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में भारत को तीन सफलताएं दिलायी हैं.

दोनों स्पिनरों को टीम इंडिया की सीनियर टीम में लगभग भूला दिया गया था. दोनों को लंबे समय बाद टीम में मौका दिया गया. लेकिन दोनों ने धमाकेदार वापसी की है. खास कर कुलदीप यादव ने. कुलदीप ने दो विकेट चटकाये हैं. श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर कुलचा ने टीम मैनेजमेंट और आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीमों को करारा जवाब दिया है.

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की धार बीच में कुंद पड़ गयी थी, जिसके बाद चयनकर्ताओं ने लगातार युवा स्पिनर की अनदेखी की. यही नहीं आईपीएल की फ्रेंवाइजी टीम केकेआर ने भी कुलदीप यादव को मौके देना बंद कर दिया. हालांकि चहल के मामले में ऐसा नहीं हुआ, आईपीएल में उनकी टीम आरसीबी ने कई मौके दिये हैं.

'कुलचा' ने एक साथ खेले 63 वनडे

कुलदीप यादव और चहल ने एक साथ 63 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें दोनों ने कुल 105 विकेट चटकाये हैं. चहल ने वनडे में अब तक 93 विकेट चटकाये हैं, जबकि चहल ने 64 मैचों में 107 विकेट लिये हैं.

कुलदीप यादव का छलका था दर्द

लगातार टीम में अनदेखी करने से कुलदीप यादव का दर्द छलका था. कुछ दिनों पहले ही उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो महेंद्र सिंह धौनी को हमेशा मिस करते हैं. उन्होंने बताया था कि धौनी विकेट के पीछे से धौनी हमेशा सलाह देते रहते थे. दरअसल धौनी अपनी कप्तानी में कुलदीप को ज्यादा मौके दिये थे. धौनी के कप्तानी छोड़ने के बाद से कुलदीप को बहुत कम ही मौके मिले.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें