18.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs ENG: शुभमन गिल की जगह सरफराज खान कर रहे हैं फिल्डिंग, बीसीसीआई ने बताई यह वजह

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चौथे दिन भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल फिल्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे हैं. उनकी जगह सरफराज खान को मैदान पर उतारा गया है. बीसीसीआई ने एक अपडेट में कहा कि गिल की उंगली में चोट लगी है और उन्हें मैदान से बाहर रखा गया है.

टीम इंडिया के स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल विजाग में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन फिल्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे. उनकी जगह सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी सरफराज खान को मैदान पर उतारा गया है. इस घटना के बाद गिल के चोटिल होने की आशंका से फैंस परेशान हो रहे हैं. लेकिन बता दें कि गिल को कोई गंभीर चोट नहीं आई है. उनकी एक उंगली में चोट लगी है और मेडिकल टीम ने एहतिहात के तौर पर उन्हें मैदान पर उतरने की सलाह नहीं दी है. स्टार बल्लेबाज ने रविवार को टेस्ट में अपने शतक का सूखा समाप्त किया.

Also Read: IND vs ENG: शुभमन गिल ने जड़ा शतक तो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पीटरसन ने कहा ‘थैंक्स’, जानें क्यों

बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘शुभमन गिल को दूसरे दिन फील्डिंग करते समय दाहिनी तर्जनी में चोट लग गई. वह आज मैदान पर नहीं उतरेंगे.’ दोनों पारियों में भारत की बल्लेबाजी पहले ही खत्म हो चुकी है, ऐसे में अगर वह चौथे दिन मैदान पर नहीं लौटते हैं तो यह मैच के लिए बड़ी चिंता की बात नहीं होगी. हालांकि, टीम को उम्मीद होगी कि उनका चोट गहरा नहीं होगा और वह तीसरे टेस्ट के लिए फिट होंगे.

शुभमन गिल ने जड़ा शतक

खेल के तीसरे दिन शुभमन गिल ने अपने तीसरे टेस्ट शतक के साथ फॉर्म में वापसी की. उन्होंने 12 पारियों के लंबे खराब स्कोर के सिलसिले को तोड़ दिया. दिन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, गिल ने कहा कि तीसरे दिन यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा को जल्दी खोने के बाद नंबर 3 बल्लेबाजी क्रम पर रन बनाना उनके लिए महत्वपूर्ण था. गिल के अलावा और कोई भी भारतीय बल्लेबाज दूसरी पारी में बड़ा स्कोर नहीं कर पाया.

अच्छा और खराब फॉर्म खेल का हिस्सा

इस युवा खिलाड़ी ने कहा कि पिछले टेस्ट मैचों में कम स्कोर करने के बावजूद उनपर कोई दबाव नहीं था. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह खेल का हिस्सा है. आप अच्छा करते हैं तो हर कोई आपकी सराहना करेगा. आप अच्छा नहीं करते हैं तो आपकी आलोचनाएं होती हैं. मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण बात यह जानने में सक्षम होना है कि आप क्या हैं और क्या कर सकते हैं. मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो स्थिति को देखना, स्थिति के अनुसार खेलना और मौके लेना पसंद करता है.’

Also Read: IND vs ENG: शुभमन का लौटा फॉर्म, दूसरे टेस्ट में जड़ा शतक

भारत ने इंग्लैंड को दिया 399 रनों का लक्ष्य

मैच की बात करें तो भारत ने पहली पारी में यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक के दम पर इंग्लैंड पर बढ़त हासिल कर ली थी और पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट चटकाए और इंग्लैंड को 253 के स्कोर पर रोक दिया. हालांकि भारत दूसरी पारी में बड़ी बढ़त बनाने में नाकाम रहा. भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य दिया. चौथे दिन पहले सेशन में भारत ने तीन विकेट चटकाकर इंग्लैंड को 165/4 पर ला दिया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें