1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng 4th t20 india losing first series after two years rahul tewatia may get a chance of debut yajuvendra chahal probable playing xi avd

IND vs ENG 4th T20 : भारत पर दो साल बाद मंडराया पहली सीरीज हारने का खतरा, चहल की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत पर दो साल बाद मंडराया पहली सीरीज हारने का खतरा
भारत पर दो साल बाद मंडराया पहली सीरीज हारने का खतरा
pti photo

भारत और इंग्लैंड के बीच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा. भारत के लिए आज करो या मरो वाला मुकाबला होगा. आज अगर टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ता है, तो सीरीज हाथ से निकल जाएगी. इंग्लैंड सीरीज में अभी 2-1 से आगे है. मालूम हो विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया पिछले दो सालों से एक भी सीरीज नहीं गंवाया.

अगर इंग्लैंड आज के मुकाबले को जीतने में कामयाब रहता है, तो पिछले दो साल में भारत को किसी भी द्विपक्षीय सीरीज में हराने वाली पहली टीम बन जाएगा. टीम इंडिया लगातार 6 टी20 सीरीज से अजेय है. तीसरे टी20 में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया था.

भारत को मुकाबला जीतना है और सीरीज बचाना है, तो प्लेइंग इलेवन में करना होगा अहम बदलाव

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में जीत दर्ज करना है, तो प्लेइंग इलवेन में उन्हें कुछ अहम बदलाव करने होंगे. पिछले मैच में यजुवेंद्र चहल ने सबसे खराब प्रदर्शन किया था. उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 41 रन खर्च किये थे और केवल एक विकेट ही ले पाये. मैच हारने के बाद चहल के सबसे अधिक ट्रोल किया गया. सोशल मीडिया में भी चहल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर सवाल उठाया.

ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि चहल के स्थान पर राहुल तेवतिया को मौका मिल सकता है. अगर तेवतिया को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है, तो सीरीज में यह तीसरे युवा खिलाड़ी क डेब्यू होगा. इससे पहले तीसरे टी20 में झारखंड के ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को डेब्यू करने का मौका मिला.

चहल के अलावा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का खराब प्रदर्शन भी कोहली के लिए बड़ी चिंता की बात है. पिछले तीन मैच में राहुल ने केवल एक रन बनाये हैं. पहले मैच में उन्होंने 1 रन बनाया था और उसके बाद लगातार दो मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाये.

हालांकि केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के बाद भी कप्तान विराट कोहली ने उनका समर्थन किया है. कोहली ने राहुल को चैंपियन खिलाड़ी बताया और कहा कि वो बहुत जल्द अपना फॉर्म वापस पा लेंगे.

इसके अलावा टीम इंडिया में शार्दुल ठाकुर का फॉर्म भी चिंता की बात है. पिछले तीन मैच में उन्होंने केवल दो विकेट लिये हैं. जबकि उन्होंने काफी रन लुटाये. पहले मैच में उन्होंने 2 ओवर में 16 रन लुटाये थे और एक भी विकेट नहीं लिये. दूसरे मैच में उन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिये. जबकि तीसरे मैच में ठाकुर ने 3 ओवर और दो गेंद डाले, जिसमें 36 लुटाये और एक भी विकेट नहीं ले पाये.

संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, ईशान किशान, विरोट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया या यजुवेंद्र चहल में से कोई.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें