1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng 2nd test match latest updates team india beat england by 317 runs in chennai test india vs england r ashwin virat kohli ajinkya rahane rohit sharma cricket news in hindi rkt

IND Vs ENG 2nd Test Match : टीम इंडिया ने अंग्रेजों से लिया पिछली हार का बदला, जीत के साथ तोड़ा 89 साल पुराना रिकॉर्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया ने अंग्रेजों से लिया पिछली हार बदला
टीम इंडिया ने अंग्रेजों से लिया पिछली हार बदला
फोटो - BCCI

Ind Vs Eng 2nd Test Match : चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच चेपाक स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरा टेस्ट में टीम इंडिया में शानदार जीत हासिल की है. मैच के चौथे दिन टीम इंडिया मेहमान टीम को 317 रन से मात दी है. कुलदीप यादव की गेंद पर ऋषभ पंत ने मोईन अली की स्टंपिंग कर भारत को जीत दिलायी. इसके साथ ही टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत हासिल की है. इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को 287 रनों से मात दी थी. भारत ने इस जीत के साथ ही 89 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

भारत की जीत के पांच हीरो

  • अश्विन ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की. उन्होंने शतक लगाने के साथ ही 8 विकेट अपने नाम किये.

  • रोहित शर्मा ने मैच के पहली पारी में शानदार 161 रन की पारी खेली. इस पारी के बदौलत ही टीम इंडिया ने इतना बड़ा सस्कोर बना पायी.

  • विरोट कोहली ने दूसरी पारी में शानदार 68 रन की पारी खेली.जब टीम के विकेट लगातार गिर रहे थे उस समय कोहली ने अश्विन के साथ मोर्चा संभाला.

  • अपने पहले ही मैच में शानदार गेदबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने पांच विकेट अपने नाम कर टीम की जीत पक मुहर लगा दी.

  • रिषभ पंत और रहाणे ने भी पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की थी. पंत जहां पहली पारी में नाबाद रहते हुए अर्धशतक जड़ा तो वहीं रहाणे ने 67 रनों की पारी खेली थी.

भारत ने अपनी दूसरी पारी में 286 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने 482 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 164 रन ही बना पायी. भारत की तरफ से जीत के सबसे बड़े हीरो रहे हैं अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन. पहले गेंजबाजी से और फिर अपने शानदार बल्लेबाजी से उन्होंने इंग्लैंड को की हार पक्की कर दी. अश्विन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 106 रन की आकर्षक पारी खेली, जो उनके करियर का पांचवां और अपने घरेलू मैदान पर पहला शतक लगाया था. अश्विन ने पहले पारी में पांच विकेट अपने नाम किये वहीं दूसरी पारी में 3 विकेट अपने नाम किये.

इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट खो दिये थें, वहीं चौथे दिन के दूसरे सेशन में ही अपने सात विकेट खो दिया. भारतीय फिरकी के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की एक ना चली और एक के बाद एक उनके विकेट गिरते रहे. बता दें कि भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाकर इंग्लैंड को 134 रन पर समेट दिया था. चार मैचों की सीरीज में इंग्लैंड और भारत 1-1 से बराबरी पर है.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें