26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs ENG 2nd Test Match Highlights: जसप्रीत बुमराह के 9 विकेट, यशस्वी का दोहरा शतक, गिल की वापसी, PICS

टीम इंडिया के ने दूसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड को 106 रनों से हरा दिया है. विशाखापत्तन में भारत ने चौथे ही दिन जीत हासिल कर ली. दोनों ही पारियों में भारत के गेंदबाजों का दबदबा रहा. जसप्रीत बुमराह ने कुल नौ विकेट चटकाए.

Undefined
Ind vs eng 2nd test match highlights: जसप्रीत बुमराह के 9 विकेट, यशस्वी का दोहरा शतक, गिल की वापसी, pics 10

भारत ने विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड को 106 रनों से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. दोनों पारियों में नौ विकेट चटकाने वाले जसप्रीत बुमराह प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

Undefined
Ind vs eng 2nd test match highlights: जसप्रीत बुमराह के 9 विकेट, यशस्वी का दोहरा शतक, गिल की वापसी, pics 11

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में छह विकेट चटकाकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी. उन्होंने कई धाकड़ बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसमें ओली पोल, जो रूट और कप्तान बेन स्टोक्स भी शामिल थे. बुमराह ने दूसरी पारी में भी तीन विकेट अपने नाम किए.

Undefined
Ind vs eng 2nd test match highlights: जसप्रीत बुमराह के 9 विकेट, यशस्वी का दोहरा शतक, गिल की वापसी, pics 12

रविचंद्रन अश्विन ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाया. उन्होंने पहली पारी में भले की एक भी विकेट नहीं हासिल किया, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए. अश्विन अब 96 विकेट के साथ इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं.

Undefined
Ind vs eng 2nd test match highlights: जसप्रीत बुमराह के 9 विकेट, यशस्वी का दोहरा शतक, गिल की वापसी, pics 13

युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने तो कमाल ही कर दिया. उन्होंने भारत की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर कर पहला दोहरा शतक जड़ा. जायसवाल की पारी में 19 चौके और 7 छक्के लगे. वह 209 रन बनाकर आउट हुए.

Undefined
Ind vs eng 2nd test match highlights: जसप्रीत बुमराह के 9 विकेट, यशस्वी का दोहरा शतक, गिल की वापसी, pics 14

शुभमन गिल के रनों का सूखा खत्म हुआ और उन्होंने अपनी 13वीं टेस्ट पारी में न केवल 50 रन का आंकड़ा पार किया, बल्कि शतक भी जड़ा. उनके शतक के दम पर ही भारत ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को 399 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया. गिल की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगे.

Undefined
Ind vs eng 2nd test match highlights: जसप्रीत बुमराह के 9 विकेट, यशस्वी का दोहरा शतक, गिल की वापसी, pics 15

कुल मिलाकर यह मुकाबला भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा. पहली पारी में जसप्रीत बुमराह के छह विकेट के अलावा कुलदीप यादव ने तीन विकेट अपने नाम किए. एक सफलता अक्षर पटेल को मिली. इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में सबसे ज्यादा 76 रन जैक क्राउली ने बनाए.

Undefined
Ind vs eng 2nd test match highlights: जसप्रीत बुमराह के 9 विकेट, यशस्वी का दोहरा शतक, गिल की वापसी, pics 16

भारत के खिलाफ जेम्स एंडरसन, शोएक बशीर और रेहान अहमद ने प्रभावशाली गेंदबाजी की. तीनों ने ही तीन-तीन विकेट चटकाए. पहली पारी में जायसवाल के अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज 35 रन के स्कोर को नहीं छू पाया. दूसरे सबसे ज्यादा 34 रन बनाने वाले गिल थे.

Undefined
Ind vs eng 2nd test match highlights: जसप्रीत बुमराह के 9 विकेट, यशस्वी का दोहरा शतक, गिल की वापसी, pics 17

भारत की दूसरी पारी में टॉम हार्टले एक बार फिर खतरनाक साबित हुए. उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए. श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल के अलावा नीचले क्रम में कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह हार्टले का शिकार बने. बुमराह और कुलदीप तो खाता भी नहीं खोल पाए.

Undefined
Ind vs eng 2nd test match highlights: जसप्रीत बुमराह के 9 विकेट, यशस्वी का दोहरा शतक, गिल की वापसी, pics 18

कुल मिलाकर भारत के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहा. भारतीय गेंदबाजों ने चौथे दिन के पहले सत्र में ही इग्लैंड के शीर्ष बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया. लंच तक इंग्लैंड के छह बल्लेबाज आउट हो चुके थे. उसके बाद दूसरे सत्र में चार विकेट चटकाकर भारत ने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें