1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng 2nd t20 shikhar dhawan out of playing 11 ipl ishan kishan yuryakumar yadav t20 international cricket debut avd

IND vs ENG : झारखंड के इशान किशन और यूपी के सूर्यकुमार ने टी20 में किया डेब्यू, आईपीएल में ऐसा रहा है रिकॉर्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड के इशान किशन और यूपी के सूर्यकुमार ने टी20 में किया डेब्यू
झारखंड के इशान किशन और यूपी के सूर्यकुमार ने टी20 में किया डेब्यू
twitter
  • इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, धवन और अक्षर पटेल प्लेइंग इलेवन से बाहर

  • झारखंड के इशान किशन और यूपी के यूर्यकुमार का टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू

  • इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में धवन का खराब प्रदर्शन, केवल 4 रन बनाये

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नये नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दूसरा टी20 मैच खेला जा रहा है. कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले मैच में हार के बाद इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में भारतीय टीम में बड़ा बदलाव किया गया है.

प्लेइंग इलेवन में शिखर धवन और अक्षर पटेल को स्थान नहीं दिया गया है. उनकी जगह अंतिम 11 में झारखंड के स्टार क्रिकेटर ईशान किशन और उत्तर प्रदेश के रहने वाले सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया. दोनों खिलाड़ियों का यह डेब्यू मैच है.

पहले मैच में धवन ने किया था निराश

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने निराश किया था. उन्होंने 12 गेंदों का सामना किया और केवल 4 रन बनाये. खराब फॉर्म की वजह से धवन को इस मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ा. मालूम हो धवन लंबे समय से टेस्ट टीम से भी बाहर चल रहे हैं. उन्होंने आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर 2018 में टेस्ट खेला था. जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 02 दिसंबर 2020 को उन्होंने आखिरी बार वनडे मैच खेला था.

ईशान किशन और सूर्यकुमार का टी20 में डेब्यू

झारखंड के ईशान किशन और यूपी सूर्यकुमार को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल गया है. ईशान किशन को केवल आईपीएल में खेलने का अनुभव है. ईशान किशन ने आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन दिखाया था. ईशान किशन मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल में खेलते हैं. अब तक उन्होंने 51 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 7 अर्धशतक की मदद से 1211 रन बनाये. आईपीएल में उनका उच्चतम स्कोर 99 है.

जबकि सूर्यकुमार यादव को भी केवल आईपीएल में खेलने का अनुभव है. सूर्यकुमार ने अब तक 101 आईपीएल मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 11 अर्धशतक की मदद से 2024 रन बनाये. आईपीएल में उनका उच्चतम स्कोर 79 रन है. सूर्यकुमार यादव भी मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं. हालांकि वो कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेल चुके हैं.

प्लेइंग इलेवन पर एक नजर

केएल राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें