1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng 2nd t20 jharkhand player ishan kishan fifty in debut match join group rohit sharma ajinkya rahane robin uthappa avd

IND vs ENG 2nd T20 : झारखंड के इशान किशन का डेब्यू मैच में धमाका, फिफ्टी जड़ बना डाला ऐसा रिकॉर्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड के इशान किशन का धमाका, डेब्यू मैच में जमाया फिफ्टी
झारखंड के इशान किशन का धमाका, डेब्यू मैच में जमाया फिफ्टी
pti photo

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में झारखंड के इशान किशान ने इतिहास रच डाला है. उन्होंने डेब्यू अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में अर्धशतक जमाकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रॉबिन उथप्पा के ग्रुप में शामिल हो गये.

दरअसल लंबे समय से टीम इंडिया में डेब्यू करने के लिए इंतजार कर रहे इशान किशन को उस समय मौका मिला जब टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पहले मैच में असफल रहे. इशान ने भी मौके को खुब भुनाया और पहले ही मैच में आतिशी पारी खेलते हुए 32 गेंदों में 56 रन बनाये. उस दौरान इशान किशन ने 4 छक्के और 5 चौके जमाये. इशान किशन ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी बनायी.

डेब्यू टी20 मैच में 50 या उससे अधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी

डेब्यू टी20 मैच में 50 या उससे अधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी में पहले से रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रॉबिन उथप्पा का नाम शामिल है. अब इस सूची में इशान किशन का नाम भी जुड़ गया है. रहाणे ने 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में 61 रनों की पारी खेली थी. जबकि रॉबिन उथप्पा ने 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ 50 रन बनाये थे. रोहित शर्मा ने 2007 में अपने डेब्यू टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 50 रनों की पारी खेली थी.

40 के स्‍कोर पर किशन को मिला था जीवनदान

इशान किशन को 40 के स्‍कोर पर जीवनदान मिला था. 8वें ओवर में राशिद की गेंद पर किशन का कैच ड्रॉप हो गया था. उसके बाद उन्‍होंने राशिद के दूसरे ओवर की शुरुआत लगातार दो गगनचुंबी छक्के जड़कर की लेकिन अंतिम गेंद पर पगबाधा आउट हो गये.

आईपीएल में इशान का रिकॉर्ड

इशान किशन को इससे पहले केवल आईपीएल में खेलने का अनुभव था. इशान किशन ने आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन किया था. इशान मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल में खेलते हैं. अब तक उन्होंने 51 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 7 अर्धशतक की मदद से 1211 रन बनाये. आईपीएल में उनका उच्चतम स्कोर 99 है.

इशान को निखारने में टीम इंडिया के दीवार का हाथ

दरअसल इशान किशन आज जिस मुकाम पर हैं, उसके पीछे टीम इंडिया के दीवार के नाम से मशहूर राहुल द्रविड का हाथ है. द्रविड ने इशान को अंडर19 क्रिकेट के दौरान कोच किया था और बल्लेबाजी के गुर सिखाये थे.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें