18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND Vs AUS T20: रायपुर के स्टेडियम में नहीं है बिजली! जानें कैसा खेला जाएगा सीरीज का चौथा मुकाबला?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस महत्वपूर्ण मुकाबले से कुछ ही घंटे पहले स्टेडियम के कुछ हिस्सों में बिजली गायब हो गई है और इसका कारण बिजली बिल बताई जा रही है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई हुई है. सीरीज के पहले और दूसरे मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज की. गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे T20 मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हर का समाना करना पड़ा था. तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने नाबाद 57 गेंदों में 123 रन की पारी खेली थी. ऋतुराज की पारी के बदौलत भारत टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 223 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आसानी से कर लिया. ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. हालांकि, इस महत्वपूर्ण मुकाबले से कुछ ही घंटे पहले स्टेडियम के कुछ हिस्सों में बिजली गायब हो गई है और इसका कारण बिजली बिल बताई जा रही है. जिसका भुगतान नहीं किया गया है.

3.16 करोड़ रुपये का बिल बकाया

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम का  3.16 करोड़ रुपये का बिल बकाया है, जिसके कारण पांच साल पहले स्टेडियम का बिजली कनेक्शन काट दिया गया था. बता दें, बिजली बिल का भुगतान 2009 से नहीं किया गया है. छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ के अनुरोध पर एक अस्थायी कनेक्शन स्थापित किया गया था, लेकिन यह केवल दर्शक दीर्घा और बॉक्स को कवर करता है. आज मैच के दौरान फ्लड लाइट को जलाने के लिए जनरेटर का इस्तेमाल किया जाएगा. रायपुर ग्रामीण मंडल प्रभारी अशोक खंडेलवाल ने बताया कि सचिव क्रिकेट एसोसिएशन ने स्टेडियम के अस्थाई बिजली कनेक्शन की क्षमता बढ़ाने के लिए आवेदन किया है. वर्तमान में अस्थाई कनेक्शन की क्षमता 200 केवी है. इसे एक हजार केवी में अपग्रेड करने का आवेदन स्वीकृत हो चुका है, लेकिन अभी तक इस पर काम शुरू नहीं हुआ है.

मैच को लेकर छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ परेशान

छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ के मीडिया समन्वयक तरूणेश सिंह परिहार ने कहा कि वे अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी को लेकर काफी चिंतित हैं. उन्होंने बतलाया की बड़े मैचों के लिए उनके पास पारी व्यवस्था नहीं है. मातच को जेनरेटर के इस्तेमाल से खत्म किया जाएगा. तरूणेश सिंह परिहार ने कहा, ‘जहां तक ​​स्टेडियम की रोशनी का सवाल है, मुझे नहीं पता कि कितना बिल बकाया है, लेकिन सीएससीएस के नाम पर एक अस्थायी कनेक्शन लिया गया है.’ जिसके बदौलत यहां कुछ मैच करवाए जाते हैं और स्टेडियम का रखरखाव किया जाता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें