1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc wtc final curse of june 18 worrying signs for team india champions trophy final 2017 bangladesh and zimbabwe beat india on this day rkt

ICC WTC Final: विराट कोहली इस बार तोड़ पाएंगें 18 जून का तिलिस्म? टीम इंडिया के लिए बेहद अशुभ रहा है ये तारीख

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC WTC Final
ICC WTC Final
pti photo

ICC WTC Final 2021: भारत और न्यूजीलैंड दोनों देशों की टीमें आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भिड़ने को तैयार हैं. जून में लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा जो 18 जून से शुरू होकर 22 जून को खत्म होगा. इसमें पता चल जाएगा कि वर्ल्ड क्रिकेट में टेस्ट प्रारूप की चैम्पियन टीम कौन सी है. टीम इंडिया के फैंस से लेकर क्रिकेट के कई दिग्गजों का मानना है कि भारत यह खिताब अपने नाम कर लेगा. पर 18 जून की तारीख टीम इंडिया के लिए अनलकी साबित हुई है.

पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी में मिली थी हार 

चार साल पहले 18 जून 2017 को टीम इंडिया आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेल रही थी. भारतीय टीम इस खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी और इस टूर्नमेंट के लीग स्टेज में भी उसने पाकिस्तान को बुरी तरह से हराया था. पर इस खिताबी मुकाबले को टीम इंडिया बुरी तरह से हार गयी थी. भारत की पूरी टीम 158 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और यह मैच और खिताब उसने 180 रन से गंवा दिया. हार्दिक पंड्या में भारत की तरफ से सबसे ज्यागा 43 गेंदों पर चार चौकों और छह छक्कों की मदद से 76 रन बनाए थे.

 भारत को हरा ज़िम्बाब्वे ने रचा था इतिहास

वहीं 18 जून 2016 को भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच पहले टी20 मुकाबले में ज़िम्बाब्वे की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए टीम इंडिया को 2 रनों से करारी शिकस्त दी थी. टीम इंडिया की ये हार भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को इसलिए भी ज्यादा चुभी थी क्योंकि आखिरी गेंद पर क्रीज़ पर कप्तान धौनी की मौजूदगी में टीम इंडिया को ज़िम्बाब्वे जैसे देश से हार का सामना करना पड़ा था.

बांग्लादेश ने भी टीम इंडिया को इसी दिन दी थी मात

18 जून 2015 को भारतीय टीम को बांग्लादेश के हाथों पहले वनडे मुकाबले में बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा था. बांग्लादेश ने भारत को इस मुकाबले में 79 रनों से हरा दिया था. एमएस धौनी के नेतृत्व वाली भारतीय टीम पहले वनडे में मिली हार के बाद दूसरा वनडे भी गंवा दिया और बांग्लादेश ने इतिहास रचते हुए भारतीय टीम के खिलाफ पहली वनडे सीरीज़ अपने नाम की. तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन और नवोदित मुस्तफिजुर रहमान ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें