1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc wtc final 2021 latest news umpire richard kettleborough is unlucky for team india india vs new zealand cricket news rkt

WTC Final 2021 के लिए अंपायरों के ऐलान से बढ़ी टीम इंडिया मुश्किलें! भारत के लिए हमेशा 'अनलकी' रहा है ये अंपायर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत के लिए हमेशा 'अनलकी' रहा है ये अंपायर
भारत के लिए हमेशा 'अनलकी' रहा है ये अंपायर
फोटो - ट्वीटर

WTC Final 2021: इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और माइकल गॉफ भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन में 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में मैदानी अंपायर होंगे. इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस ब्रॉड इस प्रतिष्ठित मुकाबले में आइसीसी मैच रैफरी की भूमिका निभायेंगे. आइसीसी ने बयान में कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के एलीट पैनल के सदस्य रिचर्ड कैटलब्रो (Richard Kettleborough) टीवी अंपायर होंगे, जबकि एमिरेट्स आईसीसी अंतरराष्ट्रीय अंपायर पैनल के एलेक्स वॉर्फ चौथे अंपायर होंगे.

आइसीसी के वरिष्ठ प्रबंधक (अंपायर एवं रैफरी) एड्रियन ग्रिफिथ ने कहा कि हमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अनुभवी मैच अधिकारियों की टीम की घोषणा करने की खुशी है. उन्होंने कहा कि महामारी के बीच यह आसान समय नहीं है, लेकिन हम भाग्यशाली हैं कि इस प्रतिष्ठित मुकाबले में ऐसे अधिकारियों का समूह हैं, जिसने वर्षों से लगातार अच्छा काम किया है. हम उन सभी को शुभकामनाएं देते हैं.

टीम इंडिया के लिए अनलकी साबित हुए हैं रिचर्ड केटलब्रॉ

बता दें कि एक अंपायर के तौर पर रिचर्ड केटलब्रॉ को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले में तीसरी अंपायर बनाया गया है. रिचर्ड केटलब्रॉ टीम इंडिया (Team India) के लिए बेहद अनलकी साबित हुए हैं, वो भी खासकर आईसीसी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबलों में ऐसा ज्यादा हुआ है. भारत ने पिछले कुछ सालों में जितने भी आईसीसी के नॉकआउट मैच खेले हैं उनमें लगभग सभी में रिचर्ड केटलब्रॉ ने ही अंपायरिंग की है. इतना ही नहीं भारत उन मैचों को हारा भी है.

मालूम हो कि इससे पहले टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 2014 टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में हार, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2015 आईसीसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार, 2016 T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज के हाथों हारा. पाकिस्तान के खिलाफ 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हार मिली हार इसके अलावा 2109 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबला में न्यूजीलैंड को हाथों जब टीम इंडिया को हार मिली थी तो कैटलबर्ग ही अंपायर के रूप में मैदान पर मौजूद थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें