1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc womens world cup 2022 india has not lost to pakistan in the wc yet check head to head records avd

ICC Women's World Cup 2022: पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में अबतक नहीं हारा भारत, बेटियों का रहा है दबदबा

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी है. दोनों टीमें अबतक 50 ओवर के वर्ल्ड कप में दो बार आमने-सामने हो चुकी हैं. जिसमें भारत का दबदबा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ind vs Pak
Ind vs Pak
twitter

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप (ICC Women's World Cup 2022) में रविवार को हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा. वर्ल्ड कप के चौथे मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम और पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम (India vs Pakistan ) आमने-सामने होंगी. इस मैच पर सभी की नजरें होंगी. वर्ल्ड कप में दोनों टीमें रविवार को ही अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. आइये मुकाबले से पहले दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों के बारे में जानें.

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी है. दोनों टीमें अबतक 50 ओवर के वर्ल्ड कप में दो बार आमने-सामने हो चुकी हैं. जिसमें भारत का दबदबा रहा है. भारत ने दोनों मुकाबलों में पाकिस्तान को धूल चटाया है. 2009 में जब दोनों टीमें वर्ल्ड कप में आपस में भिड़ी थीं, तो भारतीय टीम ने पाकिस्तान को केवल 57 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया था.

वनडे और टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गये कुल 8 मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच अबतक वर्ल्ड कप में कुल 8 बार भिड़ंत हो चुकी है. जिसमें वनडे में दो और टी20 वर्ल्ड कप में 6 बार. वनडे में भारत ने दोनों मुकाबलों में पाकिस्तान को हराया है. जबकि टी20 वर्ल्ड कप में 6 मैच में भारत ने 4 बार पाकिस्तान को हराया, तो पाकिस्तान दो बार भारत को हराने में कामयाब रहा.

वनडे में पाकिस्तान पर भारत का पलड़ा भारी

वर्ल्ड कप से इतर दोनों टीमों के बीच वनडे मैचों में 10 बार भिड़ंत हो चुकी है. जिसमें भारत का एकतरफा प्रदर्शन रहा है. भारत ने सभी 10 मैचों में पाकिस्तान को धूल चटाया है. हालांकि टी20 में पाकिस्तान ने कुछ मैचों में भारत को हराया है. दोनों टीमों के बीच अबतक 11 टी20 मैचों में भिड़ंत हो चुकी है. जिसमें भारत ने 9 मैचों में पाकिस्तान को हराया है, जबकि पाकिस्तान केवल दो मैच ही जीत पाया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें