1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc test ranking steve smith reaches number two after beating virat kohli cheteshwar pujara also included in the top 10 aml

ICC Test Ranking: विराट कोहली को पछाड़कर स्मिथ पहुंचे दूसरे नंबर पर, पुजारा भी टॉप-10 में

By Agency
Updated Date
Virat Kohli and Steve Smith
Virat Kohli and Steve Smith
File Photo

दुबई : ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में छोड़कर पैतृत्व अवकाश पर घर लौटे भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग (ICC Test Ranking) में तीसरे स्थान पर खिसक गये हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) दूसरे स्थान पर आ गये हैं. वहीं, मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) दो पायदान चढ़कर आठवें स्थान पर आ गये हैं. कोहली के ताजा रैंकिंग में 870 अंक हैं.

विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा ने सोमवार को बेटी को जन्म दिया. स्मिथ 900 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि शीर्ष पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं जिनके 919 अंक हैं. स्मिथ ने सिडनी टेस्ट में 131 और 81 रन बनाये थे. विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट में 238 रन की पारी खेली थी.

वह आईसीसी रैंकिंग में सर्वाधिक रेटिंग अंक पाने वाले कीवी क्रिकेटर भी बन गये हैं. तीसरे टेस्ट में दो अर्धशतक बनाकर भारत को ड्रॉ कराने में मदद करने वाले पुजारा आठवें स्थान पर हैं जबकि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे एक पायदान खिसककर सातवें स्थान पर हैं. ऋषभ पंत ने 36 और 97 रन की पारियां खेली जिनके दम पर वह 19 पायदान की छलांग लगाकर 26वें स्थान पर पहुंच गये.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में हनुमा विहारी 52वें, शुभमन गिल 69वें और आर अश्विन 89वें स्थान पर हैं. गेंदबाजों में ऑफ स्पिनर अश्विन दो पायदान गिरकर नौवें स्थान पर हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह एक पायदान नीचे दसवें स्थान पर हैं. पैट कमिंस इस सूची में शीर्ष पर हैं जिनके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड हैं.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें