1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc t20i rankings virat kohli remains at number 8 kl rahul suffers loss know the condition of bowlers aml

ICC T20I रैंकिंग: विराट कोहली 8वें नंबर पर बरकरार, केएल राहुल को हुआ नुकसान, जानें गेंदबाजों का हाल

गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा दो पायदान ऊपर चढ़कर इंग्लैंड के आदिल राशिद और अफगानिस्तान के राशिद खान को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष तीन में पहुंच गये हैं. विराट कोहली आईसीसी टी-20 इंटरनेशल रैंकिंग में आठवें नंबर पर कायम हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC T20I Ranking, Virat Kohli
ICC T20I Ranking, Virat Kohli
PTI

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी टी-20 इंटरनेशल रैंकिंग में आठवें नंबर पर कायम हैं. वहीं, मिशेल मार्श और डेविड वार्नर ने रविवार को दुबई में ऑस्ट्रेलिया को अपना पहला टी-20 विश्व कप जीताने के बाद आईसीसी पुरुष टी-20 इंटरनेशनल आई प्लेयर रैंकिंग में उल्लेखनीय प्रगति की है. केएल राहुल इस रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में छठे स्थान पर खिसक गये हैं. पहले वे पांचवें नंबर पर थे.

गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा दो पायदान ऊपर चढ़कर इंग्लैंड के आदिल राशिद और अफगानिस्तान के राशिद खान को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष तीन में पहुंच गये हैं. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्श, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में 50 गेंदों पर नाबाद 77 रनों की शानदार पारी खेली थी, उन्हें बल्लेबाजों के बीच संयुक्त-13 वें स्थान पर पहुंचने के लिए छह स्थान की बढ़ोतरी हुई है.

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट वार्नर का स्कोर अपने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 49 और फाइनल में 53 ने उन्हें आठ स्थान ऊपर 33 वें स्थान पर पहुंचा दिया है. फाइनल में 85 रन की पारी के साथ शीर्ष स्कोर करने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन सात पायदान की बढ़ोतरी के साथ 32वें स्थान पर पहुंच गये हैं, जबकि डेवोन कॉनवे इंग्लैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में 46 रन बनाकर तीन पायदान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं.

पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान दुबई में दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 55 रन बनाकर आठ पायदान के फायदे से 40वें स्थान पर पहुंच गये हैं, जबकि स्पिनर शादाब खान इसी मैच में 16 विकेट पर चार विकेट लेकर सात पायदान के फायदे से 16वें स्थान पर पहुंच गये हैं.

नवीनतम अपडेट में जगह हासिल करने वाले अन्य गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा शामिल हैं, जो दो स्थान ऊपर तीसरे स्थान पर हैं. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, जिनके फाइनल में 16 रन देकर तीन विकेट हैं, उन्हें दो स्थान की बढ़त के साथ छठे स्थान पर रखा गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें