1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc t20 ranking kl rahul reached second place in ranking kohli also gained one place see full list t20 batting rankings t20 bowling rankings t20 all rounder rankings avd

ICC T20 Ranking : रैंकिंग में केएल राहुल दूसरे स्थान पर पहुंचे, कोहली को भी एक स्थान का फायदा, देखें पूरी सूची

By Agency
Updated Date
रैंकिंग में केएल राहुल दूसरे स्थान पर पहुंचे
रैंकिंग में केएल राहुल दूसरे स्थान पर पहुंचे
twitter
  • आईसीसी ने जारी किया ताजा रैंकिंग, कोहली छठे तो राहुल दूसरे स्थान पर पहुंचे

  • इंग्लैंड के डेविड मलान टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर वन

  • गेंदबाजी रैंकिंग में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान टॉप पर

भारतीय क्रिकेटर लोकेश राहुल ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग की बल्लेबाजी सूची में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा जबकि कप्तान विराट कोहली एक पायदान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गये.

राहुल 816 अंक से इंग्लैंड के डेविड मलान (915) से पीछे हैं जो अपने शीर्ष स्थान पर डटे हुए हैं जबकि कोहली के 697 अंक हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (801) एक पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गये जबकि ऑस्ट्रेलिया के सफेद गेंद के कप्तान आरोन फिंच (788) चौथे स्थान पर खिसक गये.

दक्षिण अफ्रीका के वान डर डुसेन (700) भी सूची में एक पायदान के लाभ से पांचवें स्थान पर पहुंच गये. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के स्थानों में दोनों देशों के बीच चल रही शृंखला के पहले दो मैचों के बाद अपडेट हुई रैंकिंग में काफी बदलाव हुआ है.

न्यूजीलैंड के डेवन कोनवे ने शुरुआती मैच में नाबाद 99 रन बनाये थे जिससे वह 46 पायदान के फायदे से महज आठ मैचों के बाद ही 17वें स्थान पर जबकि सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 97 रन की पारी के बूते तीन पायदान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंचे.

ICC T20 Ranking : रैंकिंग में केएल राहुल दूसरे स्थान पर पहुंचे, कोहली को भी एक स्थान का फायदा, देखें पूरी सूची
icc

ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस 77 पायदान की छलांग से 110वें जबकि मैथ्यू वेड 118वें नंबर पर हैं. गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पांच स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें अफगानिस्तान के राशिद खान (736) शीर्ष पर हैं.

शीर्ष 10 गेंदबाजों में कोई भारतीय शामिल नहीं है. न्यूजीलैंड के टिम साउदी छठे, मिशेल सैंटनर सातवें, ईश सोढी 11वें और ट्रेंट बोल्ट 49वें स्थान पर पहुंच गये. ऑस्ट्रेलिया के जाय रिचर्डसन ने 115वें स्थान से सूची में दोबारा प्रवेश किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें