1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc odi rankings virat kohli rohit sharma remain on top bumrah ranks second among bowlers

ICC ODI Ranking : विराट कोहली, रोहित शर्मा टॉप पर बरकरार, बुमराह गेंदबाजों में दूसरे पायदान पर

By Agency
Updated Date
आईसीसी वनडे रैंकिंग : विराट कोहली, रोहित शर्मा टॉप पर बरकरार
आईसीसी वनडे रैंकिंग : विराट कोहली, रोहित शर्मा टॉप पर बरकरार
twitter

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के प्रारूप के उपकप्तान रोहित शर्मा आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) एकदिवसीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले दो स्थानों पर काबिज हैं जबकि गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर है.

मंगलवार को जारी रैंकिंग में कोहली 871 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि रोहित के नाम 855 रेटिंग है. पाकिस्तान के बाबर आजम 829 अंक के साथ तीसरे पायदान पर है. गेंदबाजों की सूची में बुमराह (719 रेटिंग अंक) न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (722) के बाद दूसरे पायदान पर है.

अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान (701) तीसरे स्थान पर हैं. हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष 10 में रवींद्र जडेजा इकलौते भारतीय खिलाड़ी है. वह आठवें स्थान पर है. अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी इस सूची में शीर्ष पर हैं जबकि इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स दूसरे स्थान पर हैं.

इस बीच, रैकिंग के नजरिये से इंग्लैंड के जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो के प्रदर्शन पर नजर होगी. ये गुरुवार से आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू शृंखला के साथ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में विश्व चैम्पियन टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे.

सलामी बल्लेबाज रॉय और विकेटकीपर-बल्लेबाज बेयरस्टो बल्लेबाजों की रैंकिंग में क्रमश: 11 वें और 14 वें स्थान पर हैं. उनकी कोशिश शीर्ष 10 में जगह पक्की करने पर होगी. दोनों की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग नौ रही है. विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन टीम के तीसरे शीर्ष रैंकिग वाले बल्लेबाज है, वह 23वें स्थान पर है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट शृंखला में शामिल रहे खिलाड़ियों को एकदिवसीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में टीम की गेंदबाजी का दारोमदार आदिल राशिद (29वीं रैंकिग) और उपकप्तान मोईन अली (44वां स्थान) पर होगी.

आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी बल्लेबाजों की सूची में 46वें स्थान पर है. पॉल स्टर्लिंग 27वें स्थान के साथ उनके शीर्ष रैंकिंग वाले बल्लेबाज है. ऑफ स्पिनर एंडी मैक्ब्रिन (31 वें) और तेज गेंदबाज बॉयड रैंकिन (संयुक्त 40 वें) रैंकिंग के मुताबिक टीम के प्रमुख गेंदबाज होंगे.

इंग्लैंड-आयरलैंड शृंखला से बहुप्रतीक्षित सुपर लीग की शुरुआत होगी जिसमें 2023 में भारत में होने वाले अगले आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए 13 टीमों खेलेंगी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें