1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. hope from afghanistan after cancellation of pakistan tour new zealand and england aml

तालिबान से दोस्ती निभाने चला पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड दौरा रद्द होने के बाद अफगानिस्तान से उम्मीद

अफगानिस्तान को सितंबर की शुरुआत में श्रीलंका में पहली द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करनी थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अफगानिस्तान के साथ वनडे सीरीज खेलना चाहते हैं रमीज राजा.
अफगानिस्तान के साथ वनडे सीरीज खेलना चाहते हैं रमीज राजा.
twitter

नयी दिल्ली : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अजीजुल्ला फाजली रविवार को लाहौर जायेंगे और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के रमीज राजा से मुलाकात करेंगे और दोनों देशों के बीच सफेद गेंद (वनडे सीरीज) की श्रृंखला आयोजित करने की संभावना तलाशेंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने पुष्टि की कि फाजली राजा से मिलने लाहौर में होंगे.

सूत्र के हवाले से सीएनएन-न्यूज 18 ने लिखा कि फाजली पीसीबी से इस साल एक दिवसीय श्रृंखला के लिए अपनी टीम भेजने के लिए कह सकते हैं. अफगानिस्तान को सितंबर की शुरुआत में श्रीलंका में पहली द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करनी थी. लेकिन देश पर तालिबान के कब्जे के बाद सीरीज को स्थगित कर दिया गया था.

सूत्र ने माना कि पीसीबी को फाजली के निमंत्रण पर अंतिम निर्णय लेने में मुश्किल होगी, क्योंकि पाकिस्तान सरकार ने अभी तक तालिबान सरकार को मान्यता नहीं दी है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा है कि अगर तालिबान सरकार महिलाओं को क्रिकेट गतिविधियों में भाग लेने की अनुमति नहीं देती है तो वह संघर्षग्रस्त देश को आगामी टी-20 विश्व कप टी-20 में भाग लेने से प्रतिबंधित करने पर विचार कर रही है.

बता दें कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद, यहां सरिया कानून लागू कर दिया गया. इसके बाद अफगानिस्तान की कई महिला फुटबॉल खिलाड़ी और कुछ क्रिकेटर दूसरे देशों में चले गये हैं. यह इस समय एक मुश्किल स्थिति है. हालांकि जिस तरह से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान में अपनी श्रृंखला को छोड़ दिया और स्वदेश लौट आया और इंग्लैंड बोर्ड ने भी देश का दौरा रद्द कर दिया.

सूत्र ने कहा कि अफगानिस्तान द्वारा स्थगित श्रृंखला में जोड़ें और इसमें कोई संदेह नहीं है कि पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मैचों की सख्त जरूरत है, लेकिन तालिबान सरकार की स्थिति को देखते हुए, पीसीबी को एक कठिन निर्णय का सामना करना पड़ सकता है. अफगानिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के ग्रुप में रखा गया है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें