1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. harmanpreet kaur women world cup 2017 semifinal 171 inning india vs australia on this day watch video rohit sharma rkt

VIDEO: जब हरमनप्रीत की बैटिंग देख रोहित शर्मा करने लगे बारिश की दुआ! कौर ने खेली थी 171 रनों की विस्फोटक पारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हरमनप्रीत कौर
हरमनप्रीत कौर
फोटो - ट्वीटर

Women World Cup 2017, Harmanpreet kaur : साल 2017 में हुए महिला वर्ल्ड कप हर भारतीय को अच्छे तरह से याद होगा. इस वर्ल्ड कप में भले ही टीम इंडिया उपविजेता रही थी पर अपने खेल से सबको चौंका दिया था. इस टूर्नमेंट के खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम खिताब के करीब पहुंचकर मैच इंग्लैंड से मैच हार गई थी. वहीं इस टूर्नामेंट में भारत की धाकड़ खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर ने ऐसा कारनामा किया था जिसे देखकर रोहित शर्मा भी दंग रह गये थें और बारिश के लिए प्रार्थना करने लगे थें. आज ही के दिन हरमनप्रीत कौर ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रन की विस्फोटक पारी खेली थीं.

बता दें कि आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2017 के बारिश से बाधित सेमीफ़ाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी. लेकिन हरमनप्रीत कौर ने केवल 115 गेंदों पर नाबाद 171 रन बनाकर ये दिखाया कि जब वे अपने रंग में हों तो किसी भी गेंदबाज़ी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकती हैं. हरमनप्रीत कौर ने 12 चौके और दो छक्के की मदद से 90 गेंदों में शतक लगाया था. इसके साथ ही यह महिला एक दिवसीय क्रिकेट का पांचवा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी बनाया.

बैटिंग देखकर रोहित शर्मा कर रहे थे बारिश की दुआ!

वीरेन्द्र सहवाग को अपना आदर्श मानाने वाली हरमनप्रीत इस मैच में शतक बनाने के बाद बेहद ख़तरनाक हो गईं थी. उन्होंने अगले 71 रन केवल 25 गेंदों पर बना डाले. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 5 छक्के और जड़े थें. बता दें कि कौर की इस पारी को देख कर हर कोई दांतों तले अंगुली दबा लिया था. वहीं भारतीय खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा ने भी इस पारी की तारीफ अपने ही अंदाजा में की थी. हरमनप्रीत पर किया गया सर जडेजा की ट्वीट काफी वायरल हुआ था.

जडेजा ने हरमनप्रीत के प्रदर्शन पर रोहित शर्मा की चुटकी लेते हुए ट्वीट में लिखा था कि, 'आज रोहित शर्मा ज़रूर बारिश होने की प्रार्थना कर रहे होंगे. अगर ये 50 ओवर का मैच होता को उनका रिकॉर्ड टूट जाता है. बचता दें कि रोहित शर्मा ने वनडे में दो दोहरे शतक बनाए हैं, उनका वनडे में सर्वाधिक स्कोर 264 रन है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें