1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. former pakistan captain ramiz raja became the new chairman of the pakistan cricket board aml

ICC T-20 World Cup से पहले रमीज राजा बने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष, जानें टीम को क्या होगा फायदा

क्रिकेट संस्था के 36वें अध्यक्ष के चुनाव के लिए पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की एक विशेष बैठक लाहौर के नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर में हुई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अधिकारियों के साथ बैठक करते नये पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा.
अधिकारियों के साथ बैठक करते नये पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा.
Twitter

आईसीसी क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड कप के ठीक पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को नया अध्यक्ष मिल गया है. पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर और पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नये अध्यक्ष बनाये गये हैं. रमीज राजा का कार्यकाल तीन साल का होगा. बोर्ड द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा सोमवार को सर्वसम्मति से निर्विरोध पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नये अध्यक्ष बने हैं.

क्रिकेट संस्था के 36वें अध्यक्ष के चुनाव के लिए पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की एक विशेष बैठक लाहौर के नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर में हुई. सेवानिवृत्त न्यायाधीश शेख अजमत सईद ने चुनाव का संचालन किया और विशेष बैठक की अध्यक्षता की. डॉन की खबर के मुताबिक रमीज राजा ने अध्यक्ष बनाये जाने के बाद कहा कि मैं पीसीबी अध्यक्ष के रूप में मुझे चुनने के लिए आप सभी का शुक्रगुजार हूं और यह सुनिश्चित करने के लिए आपके साथ काम करना चाहता हूं कि पाकिस्तान क्रिकेट मैदान पर और बाहर दोनों जगह मजबूत हो.

रमीज राजा ने कहा कि मेरा एक मुख्य फोकस पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम में उसी संस्कृति, मानसिकता, रवैये और दृष्टिकोण को पेश करने में मदद करना होगा, जिसने कभी पाकिस्तान को सबसे अधिक क्रिकेट खेलने वाले देशों में से एक बना दिया था. एक संगठन के रूप में, हम सभी को राष्ट्रीय टीम से पीछे हटने और उन्हें वांछित सहायता और समर्थन प्रदान करने की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा कि क्रिकेट के उस ब्रांड का निर्माण करने की कोशिश करेंगे, जिसकी प्रशंसक भी हर बार जब वे खेल के मैदान में कदम रखते हैं तो उनसे उम्मीद करते हैं. उन्होंने कहा कि जाहिर है, एक पूर्व क्रिकेटर के रूप में, मेरी दूसरी प्राथमिकता हमारे अतीत और वर्तमान क्रिकेटरों के कल्याण को देखना होगा. खेल हमेशा क्रिकेटरों के बारे में रहा है और रहेगा और इसलिए, वे अपने मूल संस्थान से अधिक मान्यता और सम्मान के पात्र हैं.

राजा एहसान मणि की जगह लेंगे, जिन्होंने पिछले महीने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा किया था. रमीज और असद अली खान पीसीबी के संरक्षक प्रधान मंत्री इमरान खान के दो नामांकित व्यक्ति थे. जब वह विपक्ष में थे, तब पीएम इमरान पीसीबी अध्यक्ष की प्रधानमंत्री की ओर से नामित होने की नीति के खिलाफ थे. हालांकि, उन्होंने मणि को अध्यक्ष के रूप में नामित किया और इस बार असद और रमीज को चुनकर उसी नीति का पालन किया. दिलचस्प बात यह है कि पिछली बार मणि के साथ असद को भी नॉमिनेट किया गया था.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें