1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. elephant kills two employees of mahindra rajapaksa cricket stadium sri lanka premier league final rkt

श्रीलंका के क्रिकेट स्‍टेडियम में हाथी का हमला, लंका प्रीमियर लीग के तैयारी में जुटे दो कर्मचारियों की मौत

हंबनटोटा के महिंद्रा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के दो कर्मचारियों की हाथी के हमले में मौत हो गई.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्‍टेडियम में हाथी का हमला
स्‍टेडियम में हाथी का हमला
twitter

भारत के अलावा एशिया के कई देशों क्रिकेट काफी लोकप्रिय खेल है. पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लाजेश में क्रिकेट की दीवानगी भारत की ही तरह है. वहीं पड़ोसी देश श्रीलंका से क्रिकेट को लेकर एक दिल दहलाने वाली खबर आयी है. लंका के क्रिकेट मैदान पर एक दर्दनाक घटना घट गई है. हंबनटोटा के महिंद्रा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के दो कर्मचारियों की हाथी के हमले में मौत हो गई. इस घटना के सामने आने से क्रिकेट जगत में सभी लोग हैरान हैं.

हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के दो कर्मचारियों की हाथी के हमले में मौत हो गई. स्टेडियम के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. दोनों ही कर्मचारियों के शव बरामद कर लिए गए. जिन दो कर्मचारियों की मौत हुई है वो दोनों व्यक्ति लंका प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट के इस महीने होने वाले मैच के मैदान पर काम कर रहे थे. श्रीलंका प्रीमियर लीग के मैच हंबनटोटा में शुरु होने से लगभग एक सप्ताह पहले स्टेडियम के पास यह घटना हुई है.

दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के अधिकारियों ने बताया कि यह घटना मंगलवार रात हम्बनटोटा के सूरियावेवा में स्थित स्टेडियम के बाहर हुई जब दो कर्मचारी अपना जब दो कर्मचारी अपना काम खत्म करने के बाद घर लौट रहे थे. इन दोनों कर्मचारियों के शव लगभग 500 मीटर की दूरी पर मिले. बता दें श्रीलंकन प्रीमियर लीग का इलिमिनेटर, क्वालीफायर और फाइनल मैच हंबनटोटा के मैदान पर खेले जाते हैं. इलिमिनेटर और पहला क्वालीफायर मैच 19 दिसंबर को खेला जाएगा. मालूम हो कि महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम साल 2011 में बना था. यह श्रीलंका के प्रमुख क्रिकेट स्टेडियम में से एक हैं और यहां कई इंटरनेश्नल मैच का आयोजन हो चुका है. साल 2011 का वर्ल्ड कप का फाइनल भी यहीं खेला जाना था पर बाद में इसे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें