1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. cricketer takes amazing catch in european cricket watch video of great catch rkt

VIDEO: फील्डर ने हैरतअंगेज कैच से किया सबको हैरान, गोली की रफ्तार से जा रही गेंद को आसानी से लपका

यूरोपियन क्रिकेट में खेले गये एक मुकाबले में जहां खिलाड़ी ने अनोखे अंदाज में कैच लपका और इसके लिए खिलाड़ी ने डाइव लगाई और ना ही हवा में करतब दिखाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फील्डर ने हैरतअंगेज कैच से किया सबको हैरान
फील्डर ने हैरतअंगेज कैच से किया सबको हैरान
फोटो -ट्वीटर

'कैचेज विन मैचेज' यानि क्रिकेट में कैच आपको मैच जीताते हैं - ये बात यूं ही नहीं कहा जाता. क्रिकेट के इतिहास में कई बार ऐसे खास लम्हे आए कि कैचों ने मैचों का रुख बदल दिया. अब तक बहुत से ऐसे कैच देखने को मिले हैं, जिन्हें आसानी से भुलाया नहीं जा सकता. ऐसे ही कुछ देखने को मिला यूरोपियन क्रिकेट में खेले गये एक मुकाबले में जहां खिलाड़ी ने अनोखे अंदाज में कैच लपका. हैरानी की बात ये रही कि कैच लपकने के लिए खिलाड़ी ने डाइव लगाई और ना ही हवा में करतब दिखाया.

बता दें कि यूरोपियन क्रिकेट में एक मुकाबले खेला गया. इस मैच के दौरान बल्लेबाज ने बड़ा शॉट खेला. शॉट देखकर एसा लग रहा था मनो गेंद आसानी से सीमा रेखा के पार चली जाएगी पर ऐसा हुआ नहीं. तभी एक खिलाड़ी ने अपने दाएं ओर दौड़ते हुए गेंद को हवा से झपट लिया. गेंद बाउंड्री क्रॉस कर चुकी थी लेकिन फील्डर बाउंड्री लाइन के भीतर ही था. उसने गेंद को ऐसे पकड़ लिया जैसे कोई जादूगर किसी चीज को हवा में से निकाल लाता है. इस कैच को देखर दर्शक और खिलाड़ी से लेकर कॉमेंट्री करने वाले भी हैरान दिखे.

इस कैच को पकड़ने के लिए उस खिलाड़ी ने ना तो डाइव लगाई और ना ही हवा में छलांग, फिर भी यह कैच बेमिसाल बन गया. इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है. ट्वीटर, फेसबुक हर जगह इस कैच का वीडियो धूम मचा रहा है. बता दें कि ऐसा ही कुछ आईपीएल के एक मैच में एबी डिविलियर्स ने किया था. डिविलियर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के एलेक्स हेल्स के एक शॉट को न सिर्फ 6 रन में बदलने से रोका, बल्कि शानदार तरीके से गेंद को लपका भी था. इस कैच पर विराट ने डिविलियर्स को स्पाइडर मैन कहा भी कहा था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें