1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. coronavirus sachin tendulkar donates rs 50 lakh to fight covid 19 pandemic ms dhoni

कोरोना के खिलाफ जंग: धौनी, तेंदुलकर सहित कई खिलाड़ियों ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ

By amitabh.kumar@prabhatkhabar.in
Updated Date
Coronavirus Outbreak: धौनी, तेंदुलकर सहित कई खिलाडियों ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ
Coronavirus Outbreak: धौनी, तेंदुलकर सहित कई खिलाडियों ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ
twitter

कोरोना वायरस के खिलाफ पूरे देश ने जंग छेड़ दी है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर सहित कई खिलाडियों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोविड 19 महामारी से निपटने के लिये 50 लाख रूपये दान दिये हैं. भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में से यह अब तक सबसे बड़ी दान राशि है. कइयों ने अपनी तनख्वाह देने का ऐलान किया है जबकि कइयों ने चिकित्सा उपकरण दिये हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 50 लाख रूपये के चावल गरीबों में बांटने का ऐलान किया था.

सूत्रों की मानें तो सचिन तेंदुलकर ने 25 लाख प्रधानमंत्री राहत कोष और 25 लाख रूपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है. वह दोनों में अपना योगदान देना चाहते थे. युसूफ और इरफान पठान ने बड़ौदा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को 4000 फेसमास्क दिये हैं जबकि महेंद्र सिंह धौनी ने पुणे में एक चैरिटी के जरिये एक लाख रूपये दिये हैं. पहलवान बजरंग पूनिया और फर्राटा धाविका हिमा दास ने अपना वेतन देने का ऐलान किया है.

कोरोना से भारत में अबतक 17 की मौत

कोरोना वायरस की चपेट में आकर भारत में अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है. इस वायरस से 724 लोग संक्रमित भी हो चुके हैं. देश में गुरूवार को 88 नये मरीज मिले हैं जिसने सबकी चिंता बढ़ा दी है. हालांकि अब तक इस बीमारी से 44 लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी लौट चुके हैं.

दुनिया में कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामले अमेरिका में

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और गुरुवार को यहां एक ही दिन में 16,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई. इसके साथ ही अमेरिका में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 85,600 से अधिक हो गयी जो दुनिया में किसी भी देश में सबसे अधिक है. जॉन्स हॉप्किंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, दुनियाभर में कोरोना वायरस से 24,057 लोगों की मौत हो चुकी है. इटली में सबसे अधिक 8,215 लोगों की मौत हुई जबकि स्पेन में 4,365 और चीन में 3,169 लोगों की मौत हुई. आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका ने कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या के मामले में चीन (81,782) और इटली (80,589) को भी पीछे छोड़ दिया है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें