1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. chennai test ind vs eng ravichandran ashwin third time in his career made century and taken 5 wickets becomes second player after ian botham avd

IND vs ENG : अश्विन ने गेंद के बाद बल्ले से भी मचाया धमाल, ऐसा करने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अश्विन ने गेंद के बाद बल्ले से भी मचाया धमाल
अश्विन ने गेंद के बाद बल्ले से भी मचाया धमाल
pti photo
  • अश्विन ने गेंद के बाद बल्ले से भी मचाया धमाल

  • पांच विकेट और शतक बनाने वाले अश्विन भारत के पहले और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी

  • चेन्नई में श्रीकांत के बाद अश्विन ने जमाया शतक

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम जिसे चेपॉक स्टेडियम के नाम से जाना जाता है, वहां भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. तीसरा दिन स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नाम रहा. अश्विन ने गेंदबाजी में धमाका करने के बाद बल्लेबाजी में भी कमाल कर दिखाया है. अश्विन के ऑलराउंडर प्रदर्शन ने दूसरे टेस्ट को यादगार बना दिया है.

पहली पारी में अंग्रजों के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाने वाले अश्विन ने तीसरे दिन बल्ले से भी अपना दम दिखाया और टेस्ट में 5वां शतक बना दिया. अश्विन ने 148 गेंदों का सामना किया और 106 रन बनाये. जिसमें उन्होंने 14 चौके और एक शानदार छक्का जमाया. उन्होंने मोईन अली की गेंद पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

दरअसल अश्विन ने तीसरी बार टेस्ट में पांच विकेट और शतक बनाया है. ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गये हैं. उन्होंने गैरी सोबर्स(वेस्टइंडीज), मुश्ताक मोहम्मद (पाकिस्तान), जैक कैलिस (साउथ अफ्रीका) और शाकिब अल हसन को इस मामले में पीछे छोड़ा दिया है. अश्विन से आगे सिर्फ इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर इयान बॉथम हैं. बॉथम ने टेस्ट में पांच विकेट और शतक का अनोखा कारनामा पांच बार किया है. अश्विन ने पहली पारी में 43 रन देकर पांच विकेट लिये थे.

चेन्नई में शतक बनाने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी बने अश्विन

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अश्विन ने शानदार शतक बनाकर एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. चेन्नई में शतक बनाने वाले अश्विन भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गये हैं. चेन्नई में भारत की ओर से शतक कृष्णमाचारी श्रीकांत के नाम दर्ज है. श्रीकांत ने 1986-87 में पाकिस्तान के खिलाफ चेन्नई में 123 रनों की शानदार पारी खेली थी.

गौरतलब है कि अश्विन के ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में अपना पकड़ मजबूत कर ली है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 482 रनों की विशाल लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम को केवल 53 रनों में अपना तीन अहम विकेट खो दिया है. इंग्लैंड को मैच बचाने के लिए अब भी 429 रन बनाने शेष रह गये हैं, जबकि उसके केवल 7 विकेट शेष रह गये हैं. चार मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम इस समय 1-0 से आगे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें