1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. bidding for two new ipl teams will be held on october 17 ahmedabad and lucknow became first choice aml

IPL की दो नयी टीमों के लिए 17 अक्टूबर को लगेगी बोली, अहमदाबाद और लखनऊ बनी पहली पसंद

बीसीसीआई ने पहले ही जानकारी दी है कि दो टीमों को खरीदने के लिए पांच अक्टूबर तक बोली लगायी जा सकती है. ये बोलियां सीलबंद लिफाफे में जमा होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम.
अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम.
Twitter

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग में दो और टीमों को शामिल करने की कवायद शुरू हो गयी है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) 17 अक्टूबर को आईपीएल की दो नयी टीमों के लिए सीलबंद लिफाफे खोलने पर विचार कर रहा है. बता दें कि नये फ्रेंचाइजी की पहली पसंद गुजरात का अहमदाबाद और उत्तर प्रदेश का लखनऊ बना हुआ है.

बीसीसीआई ने पहले ही जानकारी दी है कि दो टीमों को खरीदने के लिए पांच अक्टूबर तक बोली लगायी जा सकती है. ये बोलियां सीलबंद लिफाफे में जमा होगी. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बोर्ड 17 अक्टूबर को बोली लगाने की योजना बना रहा है और यह बोली सीलबंद लिफाफों में होगी.

बता दें कि इसी साल 31 अगस्त को बीसीसीआई ने घोषणा की थी कि आईपीएल में दो ओर टीमों को शामिल किया जायेगा. इससे आईपीएल में टीमों की संख्या बढ़कर 10 हो जायेगी. 31 अगस्त को ही बीसीसीआई ने इसके लिए निविदा जारी की थी. निविदा जमा करने की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर रखी गयी है. बोली लगाने के इच्छुक उम्मीदवार को निविदा आमंत्रण खरीदना होगा.

अहमदाबाद और लखनऊ रेस में सबसे आगे

एबीपी न्यूज ने बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से लिखा कि दो नयी टीमों की रेस में लखनऊ और अहमदाबाद सबसे आगे हैं. इन दोनों जगहों के वर्ल्ड क्लास सुविधा वाले स्टेडियम इसकी मुख्य वजह हैं. लखनऊ की टीम में दिलचस्पी दिखाने वाले में गोयनका ग्रुप और आदित्य बिरला सबसे आगे हैं. अडाणी ग्रुप की पहली पसंद अहमदाबाद है और वह भी बोली में शामिल होगी.

फ्रेंचाइजी पाने वालों की एक पसंद पुणे भी है. लेकिन बीसीसीआई की शर्त के मुताबिक एक राज्य से एक ही टीम आईपीएल में शामिल हो सकती है. महाराष्ट्र की ओर से मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल का हिस्सा है, इसलिए पुणे को इस रेस में शामिल नहीं माना जा रहा है. बता दें कि दो नयी टीमें शामिल होने से बीसीसीआई को पांच हजार करोड़ का फायदा होगा. 2022 के आईपीएल में दो नयी टीमें खेलती दिखेंगी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें