21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटराहुल द्रविड़ पर एक बार फिर भरोसा जता सकता है बीसीसीआई, वीवीएस लक्ष्मण की हो सकती है छुट्टी

राहुल द्रविड़ पर एक बार फिर भरोसा जता सकता है बीसीसीआई, वीवीएस लक्ष्मण की हो सकती है छुट्टी

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को एक बार फिर से भारतीय टीम के हेड कोच पद का ऑफर दिया है. लेकिन द्रविड़ ने अभी तक इस ऑफर को एक्सेप्ट नहीं किया है. क्रिकबज के रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए राहुल द्रविड़ ही नहीं, बल्कि वीवीएस लक्ष्मण के लिए भी वीजा तैयार करा लिया है.

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को एक बार फिर से भारतीय टीम के हेड कोच पद का ऑफर दिया है. साल 2021 से भारतीय टीम के कोच पद पर स्थापित राहुल द्रविड़ का कार्यकाल विश्व कप 2023 की समाप्ति के साथ ही खत्म हो गया था. जिसके बाद भारतीय टीम के नए कोच के लिए वीवीएस लक्ष्मण का चयन किया जा रहा था. वीवीएस लक्ष्मण वर्तमान में भारतीय टीम के T20 फॉर्मेट के कोच हैं. अब एक नई बात निकल के सामने आ रही है कि राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई एक्सटेंशन देने का फैसला किया है और उनको और उनके कोचिंग स्टाफ को एक और कार्यकाल देने का मन बनाया है.

राहुल द्रविड़ फिर बन सकते हैं भारतीय टीम के मुख्य कोच

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बार फिर राहुल द्रविड़ एंड कंपनी को रिटेन करने का फैसला किया है, लेकिन द्रविड़ ने अभी तक इस ऑफर को एक्सेप्ट नहीं किया है. क्रिकबज के रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए राहुल द्रविड़ ही नहीं, बल्कि वीवीएस लक्ष्मण के लिए भी वीजा तैयार करा लिया है. इससे साफ पता चलता है कि अगर द्रविड़ इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करते हैं तो वीवीएस ही टीम के अगले हेड कोच होंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में वीवीएस लक्ष्मण निभा रहे हैं मुख्य कोच की भूमिका

विश्व कप के समाप्ति के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज खेल रही है. वीवीएस लक्ष्मण वर्तमान में भारतीय टीम के T20 फॉर्मेट के कोच हैं. वीवीएस लक्ष्मण की मौजूदगी में भारतीय टीम बेहतर प्रदर्शन कर रही है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज में तीन मुकाबले खेल चुकी है. सीरीज में भारत ने 2-1 की बढ़त बनाई हुई है. सुरुवाती दो जीत के बाद भारत को तीसरे मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा है. बता दें, वीवीएस लक्ष्मण एशियन गेम्स 2023 में भी भारतीय टीम के कोच थे. हांगझोऊ में खेले गए एशियाई खेलों में भारत ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता था. हालांकि, बीसीसीआई मैनेजमेंट चाहेगा कि अगले कुछ समय तक राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच और रोहित शर्मा को टीम का कप्तान रखा जाए.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में वीवीएस लक्ष्मण निभा सकते हैं मुख्य कोच को भूमिका

बीसीसीआई ने अभी तक इस बात पर किसी भी प्रकार का संकेत नहीं दिया है कि राहुल द्रविड़ या वीवीएस लक्ष्मण का कोचिंग स्टाफ दक्षिण अफ्रीका जाएगा या नहीं. हालांकि, ऐसे सुझाव हैं कि निरंतरता बनाए रखने और बीसीसीआई को द्रविड़ पर अंतिम फैसला लेने के लिए अधिक समय चाहिए और इस स्थिति में भारतीय टीम के वर्तमान कोचिंग स्टाफ वीवीएस लक्ष्मण दक्षिण अफ्रीका में T20 सीरीज की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें