1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. australia cricketers will not advertise gambling fast food alcohol and tobacco during indian premier league 2021 avd

IPL 2021 : आईपीएल के दौरान ये काम नहीं करेंगे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

By Agency
Updated Date
आईपीएल के दौरान ये काम नहीं करेंगे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर
आईपीएल के दौरान ये काम नहीं करेंगे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर
twitter
  • इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान जुआ, फास्ट फूड, शराब और तंबाकू का विज्ञापन नहीं करेंगे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर

  • आईपीएल का 14वां सत्र अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा

  • ऑस्ट्रेलिया के 19 क्रिकेटर खेलेंगे आईपीएल 2021

IPL 2021 : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया नहीं चाहता कि इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र के दौरान उसके खिलाड़ी जुआ, फास्ट फूड, शराब और तंबाकू ब्रांड के प्रचार के लिये विज्ञापन करें.

आईपीएल का 14वां सत्र अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा जिसमें ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन समेत कई आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भाग लेंगे. आईपीएल टीमों को हाल ही में भेजे गए परामर्श में बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हवाले से कहा , पूरी टीम के फोटो का इस्तेमाल संबंधित आईपीएल टीम के प्रायोजक भारत में प्रिंट मीडिया में प्रचार के लिये कर सकते हैं.

ऐसी किसी तस्वीर का इस्तेमाल अल्कोहल, फास्ट फूड, फास्ट फूड रेस्तरां, तंबाकू या सट्टेबाजी का व्यवसाय करने वाली किसी कंपनी के लिये नहीं किया जायेगा. इसके अलावा सीए ने कहा कि बिग बैश लीग टीम या प्रदेश टीम के एक खिलाड़ी से ज्यादा को विज्ञापन मुहिम में नहीं लिया जा सकता.

बोर्ड के ईमेल में कहा गया , क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने फ्रेंचाइजी द्वारा विज्ञापनों या प्रचार सामग्री में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के इस्तेमाल के लिये ये पाबंदियां लगाई है. इसमें कहा गया , हर फ्रेंचाइजी क्रिकेट आस्ट्रेलिया के केंद्रीय अनुबंध वाले एक से अधिक खिलाड़ी को विज्ञापन में नहीं ले सकती. एक ही ऑस्ट्रेलियाई प्रदेश टीम का एक से अधिक खिलाड़ी विज्ञापन में नहीं होगा और इसी तरह बिग बैश लीग का भी एक ही खिलाड़ी एक विज्ञापन में होगा.

ऑस्ट्रेलिया के 19 क्रिकेटर आईपीएल 2021 खेलेंगे जिनमें स्टीव स्मिथ, मैक्सवेल, नाथन कूल्टर नाइल, रिचर्डसन, डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श शामिल हैं.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें