1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. after the resignation of shashank manohar sourav ganguly may become the new chairman of icc but he will get a tough competition

शशांक मनोहर के इस्तीफे के बाद सौरव गांगुली बन सकते हैं आईसीसी के नए चेयरमैन, लेकिन इनसे मिलेगी कड़ी टक्कर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन शशांक मनोहर ने कल आईसीसी के चेयर पड़ से इस्तीफा दे दिया
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन शशांक मनोहर ने कल आईसीसी के चेयर पड़ से इस्तीफा दे दिया
Twitter

ऐसी अटकले लगाई जा रही है कि आईसीसी अपने चेयर का चुनाव अगले हफ्ते तक कर सकती है. अब खबर आ रही है कि भारत के बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली इस पद के लिए भावी उम्मीदवार है. और उनकी चुनौतियां इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन कोलिन ग्रैव्स से होगा.

लेकिन उनकी उम्मीदवारी इस बात पर निर्भर करती है कि उच्चतम न्यायालय उन्हें लोढ़ा समिति के प्रशासनिक सुधारवादी कदमों के तहत अनिवार्य ब्रेक में छूट देकर बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर बने रहने का मौका देता है या नहीं. लेकिन संविधान के अनुसार गांगुली का कार्यकाल इसी महीने 31 तारीख को खत्म हो रही है. ऐसे में वो इस पद के लिए योग्य हैं और वो इस पद के दावेदारी पेश करने के लिए पूरी तरह योग्य हैं.

आईसीसी में गांगुली और कोलिन ग्रेव्स के अलावा और कई लोग इस रेस में शामिल हैं जिसमें क्रिकेट वेस्टइंडीज के पूर्व प्रमुख डेव कैमरन, न्यूजीलैंड के ग्रेगोर बार्कले, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के क्रिस नेनजानी भी इस पद को लेकर रुचि दिखा चुके हैं.

गौरतलब है कि शशांक मनोहर इससे पहले भी 2 बार बीसीसीआई अध्यक्ष बन चुके थे. बीसीसीआई में उनका कार्यकाल पहले 2008 से लेकर 2011 तक और दूसरा कार्यकाल 2015 से लेकर 2016 तक दोबारा इस पद पर आएं. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने उनको धन्यवाद दिया और कहा कि उनकी नेतृत्व क्षमता और आईसीसी चेयरमैन के रूप में उन्होंने खेल के लिए जो भी किया’ उसके लिए धन्यवाद दिया.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें