इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने लिया संन्यास, दूसरे टेस्ट में नहीं मिली थी प्लेइंग इलेवन में जगह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की. आस्ट्रेलिया की ओर से 67 टेस्ट खेलने वाले 35 साल के सिडल को मेलबर्न में दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया.

साथी खिलाड़ियों को निजी तौर पर बताया

वह हालांकि घरेलू क्रिकेट में खेलते रहेंगे. सिडल ने कहा, ‘आस्ट्रेलिया की ओर से खेल पाना, मैदान पर उतरना, बैगी ग्रीन पहनना- मैंने पंटर (रिकी पोंटिंग), स्टीव वा जैसे खिलाड़ियों को इसे पहनते हुए और आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते हुए देखा है'. उन्होंने कहा, ‘मैं जब भी मैदान पर उतरा तो यह शानदार अनुभव था, मुझे नहीं लगता कि मैं किसी विशेष लम्हे को चुन सकता हूं. अंत में, खेल पाना बेहतरीन रहा, मैं जितना खेल पाया उतना खेलना सचमुच में विशेष है'.

एशेज सीरिज जीतने में निभाई थी भूमिका

इस साल इंग्लैंड में आस्ट्रेलिया के पास एशेज ट्राफी बरकरार रखने में अहम भूमिका निभाने वाले सिडल ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम में जाकर टीम के अपने साथियों को निजी तौर पर संन्यास की जानकारी दी. सिडल ने 67 टेस्ट के अपने करियर में 221 विकेट चटकाए. उन्होंने इस दौरान पारी में आठ बार पांच या इससे अधिक विकेट हासिल किए. वह आस्ट्रेलिया के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाजों की सूची में 13वें स्थान पर हैं.

उन्होंने 2010 में ब्रिसबेन में इंग्लैंड के खिलाफ अपने 26वें जन्मदिन पर हैट्रिक ली. उन्होंने आस्ट्रेलिया की ओर से 20 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टी20 मैच भी खेले.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें