32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट को शामिल करना अच्छी खबर : कैलिस

लंदन : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑल राउंडर जैक कैलिस ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट को शामिल करना शानदार खबर है क्योंकि इससे खिलाड़ियों को इस मंच पर खेलने का मौका मिलेगा. कैलिस ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपने स्वर्ण पदक को याद करते हुए आईसीसी में अपने कालम में लिखा, यह शानदार […]

लंदन : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑल राउंडर जैक कैलिस ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट को शामिल करना शानदार खबर है क्योंकि इससे खिलाड़ियों को इस मंच पर खेलने का मौका मिलेगा.

कैलिस ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपने स्वर्ण पदक को याद करते हुए आईसीसी में अपने कालम में लिखा, यह शानदार खबर है कि महिला टी20 क्रिकेट राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल हो रहा है.

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) ने महिला क्रिकेट को 2022 चरण में शामिल करने का फैसला किया है जिससे महिला क्रिकेट बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा होगा.

यह नामांकन बर्मिंघम में सीजीएफ की कार्यकारी बोर्ड बैठक में किया गया. हालांकि अभी इस फैसले को सीजीएफ के सदस्यों द्वारा मंजूरी की जरूरत है. क्रिकेट इससे पहले राष्ट्रमंडल खेलों में एक बार खेला गया है जिसमें 1998 में कुआलालम्पुर में 16 पुरुष टीमें वनडे प्रारुप में खेली थीं. कैलिस ने लिखा, यहां तक कि 1998 में इसे 20 ओवर का टूर्नामेंट कराने की बात की जा रही थी, लेकिन अब यह आखिरकार सच हो गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें