31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#BANvSL : बारिश की भेंट चढ़ा श्रीलंका-बांग्लादेश मैच, एक-एक अंक से करना पड़ा संतोष

ब्रिस्टल : श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मंगलवार को यहां खेला जाने वाला क्रिकेट विश्व कप का लीग मैच लगातार बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया जिससे दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला. मौजूदा टूर्नामेंट का यह लगातार दूसरा मैच है जिसका बारिश के कारण नतीजा नहीं निकला. सोमवार को […]

ब्रिस्टल : श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मंगलवार को यहां खेला जाने वाला क्रिकेट विश्व कप का लीग मैच लगातार बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया जिससे दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला.

मौजूदा टूर्नामेंट का यह लगातार दूसरा मैच है जिसका बारिश के कारण नतीजा नहीं निकला. सोमवार को वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ मुकाबला भी बारिश के कारण 7.3 ओवर के खेल के बाद रद्द हो गया था. मैच की शुरुआत के निर्धारित समय से पहले से ही बारिश हो रही थी जिसके कारण टास भी नहीं हो सका.

बीच में कुछ समय के लिए बारिश धीमी हुई जिससे मैच होने की उम्मीद बंधी थी लेकिन दोबारा बारिश तेज हो जाने के कारण मैच शुरू नहीं हो पाया. अंतत: अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार एक बजकर 57 मिनट पर मैच रद्द करने का फैसला किया. श्रीलंका का यह लगातार दूसरा मैच है जिसे बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द करना पड़ा.

पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के पिछले मैच में भी बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी. इस तरह बांग्लादेश और श्रीलंका का यह मैच मौजूदा विश्व कप का तीसरा मुकाबला है जिसका बारिश के कारण नतीजा नहीं निकल पाया और टीमों को अंक बांटने पड़े. इससे पहले कभी किसी विश्व कप में तीन मैच बेनतीजा या रद्द नहीं हुए हैं.

श्रीलंका के अब चार मैचों में एक जीत, एक हार और दो बेनतीजा मैचों से चार अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर चल रही है. बांग्लादेश के चार मैचों में एक जीत, दो हार और एक बेनतीजा मैच से तीन अंक हैं और टीम सातवें स्थान पर चल रही है. दूसरे स्थान पर चल रहे इंग्लैंड, तीसरे स्थान पर चल रहे भारत, चौथे स्थान पर चल रहे ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका सभी के चार-चार अंक हैं जिसके बाद अंक तालिका में इनकी स्थिति नेट रन रेट से तय हुई है.

भारत हालांकि इन सभी टीमों में सबसे बेहतर स्थिति में है क्योंकि उसे दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तीन-तीन मैच खेल चुके हैं जबकि श्रीलंका चार मैच खेल चुका है. श्रीलंका अपने अगले मैच में 15 जून को लंदन के द ओवल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा जबकि बांग्लादेश को अपना अगला मुकाबला 17 जून को टांटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें