36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कैम्पबेल और होप वनडे में साझेदारी का वर्ल्ड‍ रिकॉर्ड तोड़ने से चूके, वेस्‍टइंडीज का विशाल लक्ष्‍य

डब्लिन : सलामी बल्लेबाज जॉन कैम्पबेल और शाई होप की शतकीय पारियों तथा पहले विकेट के लिए 365 रन की रिकार्ड साझेदारी से वेस्टइंडीज ने रविवार को यहां त्रिकोणीय एकदिवसीय शृंखला के पहले मैच में आयरलैड के खिलाफ तीन विकेट पर 381 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. कैम्पबेल (179) और होप (170) महज सात […]

डब्लिन : सलामी बल्लेबाज जॉन कैम्पबेल और शाई होप की शतकीय पारियों तथा पहले विकेट के लिए 365 रन की रिकार्ड साझेदारी से वेस्टइंडीज ने रविवार को यहां त्रिकोणीय एकदिवसीय शृंखला के पहले मैच में आयरलैड के खिलाफ तीन विकेट पर 381 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

कैम्पबेल (179) और होप (170) महज सात रन से एकदिवसीय क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए रिकार्ड साझेदारी करने से चूक गये. यह रिकार्ड भी वेस्टइंडीज के ही क्रिस गेल और मार्लन सैमुअल्स के नाम है जिन्होंने 24 फरवरी 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 372 रन की साझेदारी की थी. इस मैच से पहले पाकिस्तान के फखर जमां और इमाम उल हक के नाम पहले विकेट की साझेदारी का रिकार्ड था.

उन्होंने 20 जुलाई 2018 को जिम्बाब्वे के खिलाफ 304 रन की साझेदारी की थी. एकदिवसीय क्रिकेट में यह पहली बार हुआ जब दोनों सलामी बल्लेबाजों से 150 से ज्यादा रन की पारी खेली. टास हारने के बाद बल्लेबाजी का निमंत्रण मिलने पर वेस्टइंडीज के दोनों सलामी बल्लेबाजों ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की खास कर कैम्पबेल ज्यादा आक्रामक रहे जिन्होंने 137 गेंद की पारी में 15 चौके और छह छक्के लगाये.

होप ने 152 गेंद की पारी में 22 चौके और दो छक्के लगये. यह साझेदारी बैरी मैककार्टी (76 रन पर दो विकेट) ने पारी के 47वें ओवर में कैम्पबेल को आउट कर तोड़ी. इसी ओवर में तीन गेंद बाद उन्होंने होप को भी चलता किया.

टीम को तीसरा झटका 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर लगा जब मार्क एडेर (84 रन पर एक विकेट) ने कप्तान जेसन होल्डर (एक) को कैच आउट कराया. शृंखला की तीसरी टीम बांग्लादेश है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें