36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किंग्‍स -XI पंजाब के को-ऑनर नेस वाडिया के IPL भविष्‍य पर फैसला तीन मई को

नयी दिल्ली : आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया को जापान में ड्रग्स रखने के मामले में दो साल की सजा सुनाये जाने के मामले की शुक्रवार को मुंबई में होने वाली प्रशासकों की समिति की अगली बैठक के दौरान चर्चा में आने की संभावना है. वाडिया को इस साल के […]

नयी दिल्ली : आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया को जापान में ड्रग्स रखने के मामले में दो साल की सजा सुनाये जाने के मामले की शुक्रवार को मुंबई में होने वाली प्रशासकों की समिति की अगली बैठक के दौरान चर्चा में आने की संभावना है.

वाडिया को इस साल के शुरू में 25 ग्राम गांजा रखने के लिये जापान के शहर होकाईडो में हवाईअड्डे से हिरासत में लिया गया था. उनकी सजा पांच साल के लिये निलंबित रखी गयी है. आईपीएल की आचार संहिता के अनुसार टीम से जुड़ा हुआ कोई भी व्यक्ति खेल को बदनाम नहीं कर सकता और एक धारा ऐसी भी है जिसके तहत टीमों को निलंबित भी किया जा सकता है जैसा कि आईपीएल स्पाट फिक्सिंग प्रकरण के दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रायल्स के साथ किया गया था.

हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि यह मामला आईपीएल की नैतिक समिति (जिसमें तीन अधिकारी कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी) या नव नियुक्त लोकपाल डी के जैन को सौंपा जायेगा या नहीं.

इसे भी पढ़ें…

किंग्स-XI पंजाब के मालिक नेस वाडिया पर मादक पदार्थ रखने का आरोप, दो साल की सजा

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, यह मामला मुंबई में तीन मई को होने वाली सीओए की बैठक में चर्चा में आयेगा. इस पर चर्चा करने की जरूरत है कि क्या सीओए इस मामले को न्यायमूर्ति जैन या तीन अधिकारियों के सुपुर्द करेगा.

उन्होंने कहा, हमारे पास नैतिक अधिकारी के रूप में उच्चतम न्यायाय के सेवानिवृत्त जज हैं तो यही उचित होगा कि इस मामले को उनके सुपुर्द किया जाये. यह पूछने पर कि क्या किंग्स इलेवन को निलंबित किया जा सकता है तो अधिकारी ने कहा, ‘‘यह सब अटकलों के दायरे में है. बीसीसीआई की कानूनी टीम, लोकपाल सभी को एक साथ आने की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें