32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस क्रिकेट मैच में टॉस के लिए सिक्‍के की जगह बल्‍ले को उछाला गया, देखें VIDEO

नयी दिल्‍ली : खेल में रोजाना नये-नये प्रयोग हो रहे हैं, लेकिन क्रिकेट में एक ऐसा प्रयोग किया गया है जिसे जानकर आप हैरान हुए बिना नहीं रह सकते हैं. हालांकि इसतरह के प्रयोग गली क्रिकेट में कई दफा हो चुके हैं. दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया में खेले जा रहे बिग बैश लीग टी20 क्रिकेट मैच में […]

नयी दिल्‍ली : खेल में रोजाना नये-नये प्रयोग हो रहे हैं, लेकिन क्रिकेट में एक ऐसा प्रयोग किया गया है जिसे जानकर आप हैरान हुए बिना नहीं रह सकते हैं. हालांकि इसतरह के प्रयोग गली क्रिकेट में कई दफा हो चुके हैं.

दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया में खेले जा रहे बिग बैश लीग टी20 क्रिकेट मैच में टॉस के लिए सिक्‍के की जगह बल्‍ले का उछाला गया. इस नये प्रयोग की शुरुआत बिग बैश के 8वें सीजन में ऐडिलेड स्‍ट्राइकर्स और ब्रिसबेन हीट के बीच खेले गये मुकाबले में किया गया.

ऐडिलेड स्‍ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया. इस तरह से बल्‍ले से टॉस जीतने वाले ऐडिलेड स्‍ट्राइकर्स के कॉलिन इनग्राम पहले कप्‍तान बन गये हैं. सबसे बड़ी बात है कि सिक्‍के की जगह पर बल्‍ले को टॉस के लिए ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व महान क्रिकेटर मैथ्‍यू हेडन ने उछाला और टॉस की प्रक्रिया को पूरी की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें