31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्या गॉल के मैदान पर विकेटों का शतक पूरा कर पाएंगे स्पिनर रंगना हेराथ ?

गॉल (श्रीलंका) : टेस्ट क्रिकेट में बायें हाथ के सबसे सफल स्पिनर रंगना हेराथ की निगाह अपने लंबे और चमकदार करियर के आखिरी मैच में इंग्लैंड के कुछ नामी बल्लेबाजों को आउट करने और मंगलवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के दौरान गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में विकेटों का शतक पूरा करके विशिष्ट क्लब […]

गॉल (श्रीलंका) : टेस्ट क्रिकेट में बायें हाथ के सबसे सफल स्पिनर रंगना हेराथ की निगाह अपने लंबे और चमकदार करियर के आखिरी मैच में इंग्लैंड के कुछ नामी बल्लेबाजों को आउट करने और मंगलवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के दौरान गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में विकेटों का शतक पूरा करके विशिष्ट क्लब में शामिल होने पर लगी रहेगी.

चालीस वर्षीय हेराथ की गॉल स्टेडियम से कुछ खास यादें जुड़ी हुई है. इस 40 वर्षीय स्पिनर के लिये यह मैदान भाग्यशाली रहा है. उन्होंने 1999 में इसी मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी तथा 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लेकर अपने करियर को नयी दिशा दी थी. इसी मैदान पर उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी. अब वह गॉल में एक नया रिकार्ड बनाने की दहलीज पर खड़े हैं.

हेराथ को इस मैदान पर विकेटों का शतक पूरा करने के लिये केवल एक विकेट की दरकार है और वह तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में यह विकेट हासिल करते ही हमवतन मुथैया मुरलीधरन (गॉल, कैंडी और एसएससी कोलंबो) तथा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (लार्ड्स) के साथ विशिष्ट क्लब में शामिल हो जाएंगे जिन्होंने किसी एक मैदान पर विकेटों का सैकड़ा पूरा किया है. हेराथ ने अब तक गॉल में 18 मैचों में 99 विकेट लिये हैं.

जाहिर है कि यह मैदान उनके सबसे पसंदीदा मैदानों में से एक है. उन्होंने अब तक 92 टेस्ट मैचों में कुल 430 विकेट लिये हैं. हेराथ गॉल में होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद संन्यास लें लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें