1. home Home
  2. sports
  3. coronavirus new variant omicron entry in portugal football club panic due to 13 cases avd

खेलों में भी पहुंचा कोरोना का नया वैरिएंट Omicron, पुर्तगाल फुटबॉल क्लब में 13 मामले सामने आने से दहशत

पुर्तगाल के एक पेशेवर फुटबॉल क्लब (Portugal Football Club) में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने वाले नये स्वरूप ओमीक्रोन (OMICRON) के 13 मामले.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुर्तगाल फुटबॉल क्लब में कोरोना के नये वैरिएंट Omicron की एंट्री
पुर्तगाल फुटबॉल क्लब में कोरोना के नये वैरिएंट Omicron की एंट्री
twitter

पुर्तगाल के एक पेशेवर फुटबॉल क्लब (Portugal Football Club) में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने वाले नये स्वरूप ओमीक्रोन (OMICRON) के 13 मामलों की पहचान हुई है. इसकी जानकारी देश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को दी.

रिकार्डो जॉर्ज नेशनल हेल्थ इंस्टीट्यूट ने कहा कि लिस्बन स्थित ‘बेलेनेंस एसएडी सॉकर क्लब' के सदस्यों की जांच में पॉजिटिव आने वालों में से एक व्यक्ति ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की यात्रा की थी.

कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप की सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में पहचान की गयी थी. संस्थान ने कहा कि कोविड-19 के दोनों टीके लेने के बाद भी जो लोग पॉजिटिव आने वालों के संपर्क में रहे हैं, उन्हें हर हाल में खुद को पृथक कर लेना चाहिये.

इन लोगों की कोरोना की लगातार जांच की जायेगी. पुर्तगाल के स्वास्थ्य महानिदेशक, ग्रेका फ्रीटास ने कहा कि लिस्बन की सबसे बड़ी टीम बेनफिका शनिवार को बेलेनेंस एसएडी के खिलाफ मैदान में उतरी थी, ऐसे में उनके खिलाड़ियों का भी परीक्षण किया जाएगा.

उन्होंने ‘टीएसएफ रेडियो ' कहा, चूंकि यह एक नया स्वरूप है इसलिए हमें नियंत्रण को कड़ा करना होगा. बेलेनेंस एसएडी की टीम बेनफिका के खिलाफ मैच में सिर्फ 9 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरी थी, जबकि फुटबॉल मैच के दौरान हर टीम में 11 खिलाड़ी होते है.

मध्यांतर के समय टीम 0-7 से पिछड़ रही थी जब रेफरी ने मैच को स्थगित कर दिया. क्लब के अध्यक्ष रुई पेड्रो सोरेस ने कहा कि टीम में खिलाड़ियों की कमी होने के बावजूद, उनके क्लब ने खेल को स्थगित करने की मांग नहीं की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें