1. home Home
  2. sports
  3. bwf world tour finals pv sindhu lost in the final won silver medal avd

BWF World Tour Finals: फाइनल में हारीं पीवी सिंधु, रजत पदक से करना पड़ा संतोष

मौजूदा विश्व चैंपियन पीवी सिंधु के पास विश्व में छठे नंबर की कोरियाई खिलाड़ी के खेल का कोई जवाब नहीं था और वह आसानी से 16-21, 12-21 से हार गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फाइनल में हारीं पीवी सिंधु
फाइनल में हारीं पीवी सिंधु
pti photo

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स (BWF World Tour Finals) में रजत पदक से संतोष करना पड़ा. फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु दक्षिण कोरिया की आन सियोंग से सीधे गेम में हार गयीं, जिससे उनका गोल्ड जीतने का सपना टूट गया.

मौजूदा विश्व चैंपियन पीवी सिंधु के पास विश्व में छठे नंबर की कोरियाई खिलाड़ी के खेल का कोई जवाब नहीं था और वह आसानी से 16-21, 12-21 से हार गयी.

सियोंग ने नेट पर बेहतरीन खेल दिखाया और बेसलाइन पर भी अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने 39 मिनट तक चले मैच में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु को किसी भी समय वापसी का मौका नहीं दिया.

सियोंग ने इससे पहले इंडोनेशिया मास्टर्स और इंडोनेशिया ओपन के खिताब जीते थे. उन्होंने अक्टूबर में डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी सिंधु को हराया था. यह तीसरा अवसर था जबकि पीवी सिंधु टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी. वह 2018 में खिताब जीतकर यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय बनी थी.

पीवी सिंधु जापान की अकाने यामागुची को शनिवार को कठिन मुकाबले में हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के फाइनल में पहुंची थी. सिंधु ने उस रोमांचक मुकाबला को 21-15, 15-21, 21-19 से जीता.

गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद सिंधु फ्रेंच ओपन, इंडोनेशिया मास्टर्स और इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची. वह मार्च में स्विस ओपन फाइनल हार गई थी. वह मार्च में स्विस ओपन में उप विजेता रही थीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें